Move to Jagran APP

पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा बोले-राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर देश को बांटने का काम कर रहे पीएम मोदी

पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बांटने का काम करते हैं।

By Edited By: Published: Sun, 05 May 2019 09:43 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 09:50 AM (IST)
पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा बोले-राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर देश को बांटने का काम कर रहे पीएम मोदी
पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा बोले-राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर देश को बांटने का काम कर रहे पीएम मोदी

जेएनएन, चंडीगढ़। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बांटने का काम करते हैं। जवानों की शहादत पर राजनीति कर भाजपा के नुमाइंदे वोट मांगने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी की लंबे अरसे तक देश में सरकारें रहीं। कांग्रेस के समय में भी भारतीय सेना ने कई बार सर्जिकल स्ट्राइक की। उस समय के सेना प्रमुखों ने भी कई बार पब्लिक प्लेटफार्म पर आकर मोदी सरकार द्वारा बार-बार सर्जिकल स्ट्राइक को लकर दिए जा रहे बयान और राजनीति की कड़ी निंदा की है। लेकिन भारतीय सेना द्वारा सुरक्षा से जुड़े उठाए कदमों पर कभी कांग्रेस सरकार ने दखलंदाजी नहीं की। न ही सेना के नाम पर सियासत कर वोट बटोरने का काम किया। यह बातें कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहीं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि बीते पांच साल में पीएम मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने पीएम मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर भ्रष्टाचारी की टिप्पणी की भी आलोचना की। चुनाव के बाद एक ही टेबल पर होंगे कांग्रेस, बसपा-सपा, महागठबंधन के अन्य दल बसपा प्रमुख मायावती द्वारा कांग्रेस और भाजपा को एक ही थाली के चट्टे-बट्टे कहे जाने पर पूछे गए सवाल पर आनंद शर्मा ने कहा कि चुनाव से पहले एलायंस किया गया है। कई ऐसे राज्य हैं, जहां कांग्रेस का सीधा मुकाबला भाजपा से है, ऐसे में गठबंधन कर चुनाव लड़ने से पार्टी को नुकसान होता। इस वजह से पार्टी ने कई जगह गठबंधन नहीं किया। कांग्रेस इस बार काफी संख्या में सीट जीत प्रमुख दल के तौर पर उभरेगी। और सरकार बनाने के लिए उसके साथ सपा-बसपा व गठबंधन के अन्य दल मौजूद होंगे। अगर रायबरेली और अमेठी में बसपा-सपा गठबंधन कांग्रेस का समर्थन करता है, तो वे इसके लिए तैयार हैं।

कांग्रेस ने शर्त रखी थी कि 18 प्रतिशत से ऊपर न हो जीएसटी की दर शर्मा ने कहा कि जीएसटी एक्ट पास करते समय कांग्रेस ने शर्त रखी थी कि 18 प्रतिशत से ऊपर जीएसटी दर नहीं होगी। लेकिन भाजपा ने उनकी शर्त नहीं मानी। मोदी जी जनता यह नहीं जानना चाहती आपने आम कहां खाया शर्मा ने कहा बीते पांच साल में पीएम मोदी ने एक बार भी जनता के बीच जाकर उनके सवालों के जवाब नहीं दिए। तंज कसते हुए कहा कि देश की जनता यह नहीं जानना चाहती है कि उन्होंने आम कहां खाया और जूता कैसे साफ किया। 23 को जब नतीजे आएंगे, तब पीएम मोदी को पता चलेगा।

कर्जा माफी नहीं कांग्रेस करेगी कर्जा मुक्ति

शर्मा ने कहा भारत के इतिहास में पहली बार किसानों के लिए कांग्रेस ऐतिहासिक कदम उठाने जा रही है। सरकार बनती है, तो किसानों के लिए हर साल अलग से बजट होगा। कर्जा माफी छोड़ों, उनको कर्जा मुक्ति दिलाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.