Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में आज इन स्थानों पर आएगी मोबाइल टीम, नि:शुल्क कराएं काेरोना टेस्टिंग

शहर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से निःशुल्क कोरोना टेस्टिंग की सुविधा शुरू की गई है। शहर में रोज एक हजार से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 11:42 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 11:42 AM (IST)
चंडीगढ़ में आज इन स्थानों पर आएगी मोबाइल टीम, नि:शुल्क कराएं काेरोना टेस्टिंग
स्वास्थ्य विभाग की ओर से निशुल्क कोरोना टेस्टिंग की सुविधा शुरू की गई है।

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों के लिए निशुल्क कोरोना टेस्टिंग की सुविधा शुरू की गई है। शहर में रोजाना एक हजार से 1200 लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। शुक्रवार को शहर में शुक्रवार को शहर में 106 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इनमें 60 पुरुष और 46 महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गईं। अभी तक शहर में 17,157 लोगों में कोराेना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा 85 कोराेना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। करीब एक महीने बाद शहर में शुक्रवार को काेरोना से एक भी व्यक्ति की मौत दर्ज नहीं की गई। इससे स्वास्थ्य विभाग को थोड़ी राहत मिलती नजर आई। शहर में इस समय 1,190 कोरोना एक्टिव मरीज है। जिनका इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

वहीं, अब तक शहर में कोरोना संक्रमण के चलते 270 लोगों की मौत हाे चुकी है। जबकि 15,697 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। अभी तक शहर में 1,40,730  लोगों के कोरोना सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा चुकी है। इनमें से 1,22,777 की कोराेना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 796 लोगों के कोरोना सैंपल तकनीकी खामियों की वजह से खारिज कर दिए गए। शुक्रवार को शहर में रैंडम सैंपलिंग के जरिए 152 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। इनकी जांच रिपोर्ट शनिवार दोपहर तक आएगी। पिछले 24 घंटे में शहर में 1,644 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया।

यहां आएगी शहर में मोबाइल टेस्टिंग टीम

मोबाइल टेस्टिंग टीम                                              जगह

एमटी नंबर-1                                                    बस स्टैंड, सेक्टर-17

एमटी नंबर-2                                                    सीआरपीएफ कैंपस

एमटी 45                                                     कम्युनिटी डिस्पेंसरी हल्लोमाजरा और मार्केट

एमटी एमएम                                                 कम्युनिटी डिस्पेंसरी, सेक्टर-28

एमटी 22                                                     पुलिस हॉस्पिटल, सेक्टर-26


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.