Move to Jagran APP

केवल विकास के एजेंडे पर चलने वाले टिक पाएंगे राजनीति में : लतिका शर्मा

चंडीगढ़ (जासं) : कालका की विधायक लतिका शर्मा ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव ने यह सिद्ध कर दिया है

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 04:53 PM (IST)Updated: Wed, 16 May 2018 04:53 PM (IST)
केवल विकास के एजेंडे पर चलने वाले टिक पाएंगे राजनीति में : लतिका शर्मा
केवल विकास के एजेंडे पर चलने वाले टिक पाएंगे राजनीति में : लतिका शर्मा

चंडीगढ़ (जासं) : कालका की विधायक लतिका शर्मा ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव ने यह सिद्ध कर दिया है कि अब जातिवाद, भाई-भतिजावाद और खरीद फरोक्त का युग खत्म हो गया है और अब राजनीति में वो ही दल टिक पाएंगे जो केवल और केवल विकास के एजेंडे पर चल रहे हैं। विधायक आज बिटना रोड स्थित भगवान परशुराम भवन पिंजौर में कौशल विकास सेंटर का उद्घाटन कर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि इस सेंटर में महिलाओं एवं लड़कियों को सिलाईं एवं कटिंग का तीन माह व छमाही प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने ब्राह्मण सभा पिंजौर का परशुराम भवन में सिलाई सेंटर के लिए जगह उपलब्ध करवाने तथा सिंगर प्राइवेट लिमिटिड की ओर से सिलाई मशीनों की व्यवस्था करवाने के लिए उनकी सराहना करते हुए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस सेंटर का संचालन जिला रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से किया गया है। प्रशिक्षण उपरात महिलाओं को सिंगर प्राईवेट लिमिटिड की ओर से किफायदी दरों पर सिलाई मशीने उपलब्ध करवाई जाएंगी। कालका विधानसभा क्षेत्र पिछड़ा क्षेत्र है। उन्होंने रेडक्त्रॉस के अधिकारियों से कहा कि वे ऐसे ही सेंटर रायपुररानी व मोरनी के अतिरिक्त रायतन व दून क्षेत्र में भी खोले ताकि महिला प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने आप को स्वावलंबी बनाते हुए अपने परिवार का स्तर ऊंचा उठा सके।

loksabha election banner

सामाजिक कार्यकर्ता प्रेमचंद गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना चलाई जा रही है, जिसके तहत लेागों को उनके हुनर के मुताबिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि लोग स्वयं का रोजगार चलाकर जीवनयापन कर सके। उन्होंने कहा कि सेवा भारती की ओर से देश मे 15 हजार सिलाई सेंटर खोले गए है ताकि महिलाएं इन केंद्रों में सिलाई का प्रशिक्षण प्राप्त करने उपरात स्वाभिमान के साथ अपना जीवन बसर कर सके।

इस अवसर पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल, सुनील धीमान, जसमेर सिंह बंजारा सहित काफी संख्या में प्रशिक्षणार्थी एवं गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.