Move to Jagran APP

पंजाब में विधायक पर दुष्कर्म का आरोप, महिला की याचिका पर हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने महिला की याचिका पर विधायक गृह सचिव डीजीपी व पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 06:15 PM (IST)
पंजाब में विधायक पर दुष्कर्म का आरोप, महिला की याचिका पर हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस
पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की सांकेतिक फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष व लुधियाना के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई करते हुए बैंस, गृह सचिव, डीजीपी व लुधियाना के पुलिस कमिश्नर को 23 अप्रैल के लिए नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया है। हाई कोर्ट के जस्टिस जीएस गिल ने यह नोटिस लुधियाना निवासी एक महिला की याचिका पर सुनवाई करते हुए जारी किया।

loksabha election banner

महिला ने कोर्ट को बताया कि वह विधवा है और विधायक ने उसकी इसी दयनीय दशा का फायदा उठाते हुए कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया। इस पूरे मामले की शिकायत उसने लुधियाना के पुलिस आयुक्त को 16 नवंबर को दे दी। बावजूद इसके अभी तक पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज नहीं किया। उसे बाद में एसएमएस कर बताया गया कि आपकी शिकायत ज्वाइंट कमिश्नर को भेज दी गई है। आपको 19 नवंबर को उनके समक्ष पेश होना है।

महिला के मुताबिक 19 नवंबर को जब वह वहां गई तो पूछताछ के नाम पर उससे कई बेहूदे सवाल किए गए।  इसके कारण वह काफी आहत है। इस बाबत उसने डीजीपी को भी शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ। महिला ने याचिका में कहा कि उस पर लगातार शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है।

महिला ने याचिका में कहा कि पुलिस खुद उसके परिवार को धमका रही है और केस दर्ज नहीं कर रही है। ऐसे में पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए जाएं। महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसके पति की मौत के बाद वह अपने घर की इएमआइ नहीं भर पाई। ऐसे में बैंककर्मियों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। इसी दौरान चुनाव प्रचार के चलते विधायक के संपर्क में आई। बैंस ने उसे अपने दफ्तर में बुलाया और कई बार उससे दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें: सिखों की प्रमुख संस्था SGPC को मिला नया प्रमुख, बीबी जागीर कौर चुनी गई प्रधान

यह भी पढ़ें: अपने दम पर मुकाम तक पहुंची बीबी जागीर कौर, पहले भी बनी थीं पहली महिला एसजीपीसी प्रधान

यह भी पढ़ें: आफिसर आन ड्यूटी: शरीर निर्मल, आत्मा कांग्रेसी... पढ़ें हरियाणा की और भी रोचक खबरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.