Move to Jagran APP

गुरइंदर के तूफान से 109 रन पर सिमटा मिजोरम

रमन बिश्नोई और उदय कौल के बीच 132 रनों की साझेदारी और गुरइंदर ने की शानदार गेंदबाजी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 08:55 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 08:55 PM (IST)
गुरइंदर के तूफान से 109 रन पर सिमटा मिजोरम
गुरइंदर के तूफान से 109 रन पर सिमटा मिजोरम

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : रमन बिश्नोई और उदय कौल के बीच 132 रनों की साझेदारी और गुरइंदर सिंह द्वारा चटकाई चार विकेटों की बदौलत मिजोरम के खिलाफ चंडीगढ़ मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। मेहमान टीम ने तरुवर के 77 रनों के दम पर 109 जुटाए, जिसके जवाब में चंडीगढ़ ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 193 रन बना लिए हैं। इससे पहले महाजन क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित मैच में मिजोरम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चंडीगढ़ के जसकरनदीप सिंह ने साईलो (0) को एलबीडब्लयू कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। इसी स्पैल में जसकरनदीप ने अन्य सलामी बल्लेबाज हरुआजैला को एक के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। दूसरे छोर से बोलिग अटैक में जुटे जगजीत सिंह संधू ने अपने साथी का बखूबी साथ दिया और अपने लगातार दो ओवरों में कप्तान पवन के बी (1) और लालामामा (0) को आउट किया। बिपुल शर्मा ने राल्टे को पांच के निजी स्कोर पर रन आउट कर टीम का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 63 कर दिया। पारी के 28वें ओवर में कप्तान मनन वोहरा ने गुरइंदर सिंह को गेंद थमाई तो उन्होंने जी लालबाईकवेला (5) की विकेट चटकाई। दूसरे छोर पर टिके तरुवर कोहली ने लंच से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। गुरइंदर ने 42वें ओवर में तरुवर कोहली को 77 रनों पर आउट कर पूरी टीम 109 रनों समेट दी। चंडीगढ़ की तरफ से गुरइंदर ने 18 रन देकर चार विकेट झटके। जगजीत सिंह संधू ने तीन विकेट लिए। जसकरनदीप सिंह को दो विकेट से ही संतोष करना पड़ा। चंडीगढ़ की टीम मजबूत स्थिति में

loksabha election banner

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ की टीम की शुरुआत भी खास उत्साहजनक नहीं रही। डेब्यू कर रहे कुनाल महाजन पारी के चौथे ओवर में 11 के निजी स्कोर पर लालबाईकवेला की गेंद पर पवन को कैच थमा बैठे। तीन ओवर बाद ही राल्टे ने शिवम भांबरी को बीस के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इस समय टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 32 रन था। राल्टे को बड़ी सफलता तब मिली जब उन्होंने सधी हुई पारी खेल रहे कप्तान मनन वोहरा को 11वें ओवर में 27 रनों पर आउट किया। इस समय पारी का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 61 रन था और इस समय टीम को एक लंबी पारी की दरकार थी जिसकी पूर्ति रमन बिश्नोई और विकेट कीपर बल्लेबाज उदय कौल ने की। चौथे विकेट की साझेदारी में दोनों ने 132 रन जुटाए। पहले दिन का खेल खत्म खत्म होने तक टीम के तीन विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। बिश्नोई दस चैक्के और एक छक्के की मदद से नाबाद 73 रनों और उदय कौल भी 11 चौकों की मदद से 62 रनों नाट आउट खेल रहे हैं। विपक्ष की ओर से राल्टे ने 46 रन की एवज में दो विकेट चटकाए जबकि लालबाईकवेला को एकमात्र सफलता प्राप्त हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.