Move to Jagran APP

मां को देख भावुक हुई मीनाक्षी, गले लगाते ही छलक पड़े आंसू

मिस इंडिया वर्ल्ड-2018 में ट्राईसिटी का नाम रोशन करने वाली मीनाक्षी चौधरी की मां जब उन्हें लेने पहुंची तो उनकी आंखों में आंसू छलक पड़े।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 03 Jul 2018 01:26 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jul 2018 09:07 PM (IST)
मां को देख भावुक हुई मीनाक्षी, गले लगाते ही छलक पड़े आंसू
मां को देख भावुक हुई मीनाक्षी, गले लगाते ही छलक पड़े आंसू

जेएनएन, चंडीगढ़। मिस इंडिया वर्ल्ड-2018 में ट्राईसिटी का नाम रोशन करने वाली मीनाक्षी चौधरी का यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत हुआ। उनके स्वागत में शहरवासी और उनका मां निर्मला चौधरी भी पहुंची। उनके आते ही उनकी मां ने उन्हें गले लगा लिया। वो रोने लगी और बेटी की इस कामयाबी ने उनकी आखों में आंसू ला दिए।

loksabha election banner

इसके अलावा मीनाक्षी का भाई तनवीर चौधरी भी उन्हें रिसीव करने पहुंचे। मीनाक्षी ने अपने फैन्स के साथ फोटो क्लिक की। डेराबस्सी के नेशनल डेंटल कॉलेज से बीडीएस कर रही मीनाक्षी ने दूसरी बार मिस इंडिया के लिए ऑडीशन दिए थे।

बता दें, पंचकूला की मीनाक्षी चौधरी मुंबई में आयोजित मिस इंडिया-2018 में फस्र्ट रनरअप के रूप में चुनी गई हैं। डेराबस्सी के नेशनल डेंटल कॉलेज से बीडीएस कर रही मीनाक्षी ने यह खिताब अपने नाम किया। मीनाक्षी ने इससे पहले वर्ष 2016 में आयोजित मिस दीवा का टाइटल जीता था। साथ ही उसी वर्ष उन्होंने मिस इंडिया के लिए ऑडीशन भी दिए। सिलेक्ट न होने पर उन्होंने इस वर्ष पूरी तैयारी कर दोबारा ऑडीशन दिए।

मीनाक्षी ने कहा कि वह शुरू से ही पढ़ाई के प्रति जागरूक रही हैं। उनकी हाइट और अच्छी पर्सनेलिटी की वजह से उन्हें अकसर हर कोई मॉडलिंग करने की हिदायत देता। उन्होंने कहा कि पहले जब इसके बारे में उन्होंने सेना से रिटायर्ड अपने पिता से बात की तो उन्होंने बहुत सोचा और फिर विश्वास करते हुए उन्हें इस फील्ड में जाने के लिए इजाजत दी।

मीनाक्षी ने कहा कि वह खुद को फिट रखने के लिए स्पोट्र्स को भी काफी अहम मानती हैैं। वे स्वीमिंग की स्टेट प्लेयर भी रह चुकी हैं और इसके अलावा बैडमिंटन भी खेलती हैं। मीनाक्षी ने कहा कि उनकी प्रेरणा मानुषी छिल्लर है। मानुषी भी हरियाणा से ही हैैं और मिस वर्ल्ड बनी है। मीनाक्षी तीन-चार दिनों में पंचकूला में अपने गृह निवास पहुंचेगी।

फेमिना मिस इंडिया मीनाक्षी चौधरी ने की सीएम से मुलाकात

मीनाक्षी चौधरी ने आज हरियाणा के सीएम मनोहर लाल से मुलाकात की। इस दौरान मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश की बेटियां आज हर क्षेत्र में नाम कमा रही हैं और अपने परिवार व प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं। हमें अपनी बेटियों पर नाज है।

सीएम ने कहा कि जिस प्रदेश को लिंगानुपात की बुरी स्थिति के लिए बदनाम किया जाता था। सरकार के तीन सालों में किए जागरूकता प्रयासों से इसमें सुधार आया है। उन्होंने कहा कि बेटियों के आगे बढ़ने में जो भी बाधा आएगी, सरकार की ओर से उन्हें दूर करने के हर संभव प्रयास होंगे।

यह भी पढ़ेंः FACEBOOK फ्रेंड से मिलने लगी चंडीगढ़ की युवती, असलियत जान भागी तो फंसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.