Move to Jagran APP

माता मनसा के दर पर पहुंची मंत्री कविता जैन

हरियाणा की शहरी एवं स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने नवरात्र मेले के छठे दिन सोमवार को श्रीमाता मनसा देवी मंदिर पहुंचीं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 11:59 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 11:59 PM (IST)
माता मनसा के दर पर पहुंची मंत्री कविता जैन
माता मनसा के दर पर पहुंची मंत्री कविता जैन

जासं, पंचकूला : हरियाणा की शहरी एवं स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने नवरात्र मेले के छठे दिन सोमवार को श्रीमाता मनसा देवी मंदिर पहुंचीं। इस बीच उन्होंने पूजा-अर्चन कर माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने मंदिर परिसर में स्थित यज्ञशाला में आयोजित हवन में आहुति भी दी।

loksabha election banner

इस मौके पर कविता जैन ने मीडिया से बातचीत करते हुए देश व प्रदेशवासियों को नवरात्र की बधाई दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने मंदिर में पूजा कर सभी के सुख-समृद्धि की कामना की है। इस अवसर पर पंचकूला नगर निगम के प्रशासक राजेश जोगपाल, अतिरिक्त उपायुक्त जगदीश ढाडा, नगराधीश ममता शर्मा, बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसपी अरोड़ा, श्रीमाता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड की सचिव शारदा प्रजापति, बोर्ड के गैर सरकारी सदस्य संदीप गुप्ता उपस्थित थे।

मां दुर्गा पूजन में उमड़े भक्त

जासं, पंचकूला : सामुदायिक केंद्र सेक्टर 20 पंचकूला में सोमवार कसेउ से दुर्गा पूजा और कार्निवल उत्सव शुरू हुआ। इस मौके पर पंचकूला की पूर्व मेयर उपिंद्र कौर आहलुवालिया बतौर चीफ गेस्ट पहुंचीं।

पंचकूला दुर्गा पूजा एसोसिएशन और ट्राईसिटी शहर दुर्गा बरी (रजिस्टर्ड) ने देवी दुर्गा की पूजा की पूरी व्यवस्था की है। प्रधान जयंता बोस और महासचिव ने बताया कि रोजाना देवी की पूजा के अनुसार पुष्पाजलि, शाम को आरती की जा रही है। 19 अक्तूबर तक रोजाना भंडारा भी आयोजित होगा। इस दौरान लोगों के लिए विभिन्न प्रकार की मनोरंजक गतिविधिया गायन, नृत्य और नाटक प्रदर्शन सहित विभिन्न सास्कृतिक कार्यक्रम हर शाम हो रहे है।

बाली वध कर भगवान राम ने निभाई मित्रता

जासं, पंचकूला : सेक्टर 5 स्थित श्री आदर्श रामलीला एवं ड्रामाटिक क्लब की रामलीला में सोमवार को सीता हरण और बाली वध की लीला का मंचन हुआ।

वहीं रविवार को कलाकारों ने मंच पर पंचवटी में सूर्पनखा की नाक काटना, मामा मारीच वध की लीला का मंचन किया गया। क्लब के चेयरमैन मुंशी राम अरोड़ा, वाइस चेयरमैन सुभाष पपनेजा, प्रधान रमेश चड्ढा ने कहा कि अब लोगों की भीड़ लगातार बढ़ती जाएगी, क्योंकि आने वाले दिनों में भव्य सीन दिखाए जाएंगे।

श्री माता मनसा देवी दशहरा एवं डेवलपमेंट कमेटी के सदस्यों को रामलीला के पदाधिकारियों की ओर से सम्मानित किया गया। सुभाष पपनेजा एवं रमेश चड्ढा ने दशहरा कमेटी के चेयरमैन विष्णु गोयल, प्रधान सतपाल गर्ग, महासचिव संदीप गुप्ता, विपिन साहनी सहित अन्य पदाधिकारियों को सरोपा भेंट किया गया। विष्णु गोयल ने रामलीला कमेटी को दो लाख एक हजार रुपये देने की घोषणा की। विष्णु गोयल ने कहा कि हमें रामलीला से सबक लेने चाहिए। पुरुष कभी भी स्त्री का अपमान न करें, नारी को सूर्पनखा की तरह हठ नहीं करना चाहिए, घर में कोई विभीषण न पैदा हो।

विष्णु गोयल ने कहा कि पंचकूला में सबसे ऊंचा रावण तेजिंद्र सिंह ने बनाया है। जिसे दहन होते देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.