Move to Jagran APP

Military carnival : कार्निवल के पहले दिन घुड़सवाराें ने दिखाए हैरतअंगेज जलवे Chandigarh News

कार्निवल के पहले दिन ऑफ रोड रेसिंग बाइक स्टंट और घुड़सवारों की दौड़ दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रही। कार्निवल का उद्घाटन पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने किया।

By Edited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 08:50 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 04:20 PM (IST)
Military carnival : कार्निवल के पहले दिन घुड़सवाराें ने दिखाए हैरतअंगेज जलवे Chandigarh News
Military carnival : कार्निवल के पहले दिन घुड़सवाराें ने दिखाए हैरतअंगेज जलवे Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। कमजोर दिलवालों का नहीं, यह खेल है जिगरवालों का। मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल के शनिवार से शुरू दो दिवसीय मिलिट्री कार्निवल का पहला दिन पूरी तरह रोमांच के नाम रहा। कार्निवल का उदघाटन पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने किया। उन्होंने खुद हथियारों की प्रदर्शनी का अवलोकन कर जानकारी प्राप्त की।

loksabha election banner

कार्निवल के पहले दिन ऑफ रोड रेसिंग, बाइक स्टंट और घुड़सवारों की दौड़ दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रही। युवाओं को आर्कषित करने के लिए कार्निवल में विशेष तौर पर इंटरनेशनल ऑफ रोड रेसर कबीर बड़ैच और गुरमीत विरदी की तरफ से स्पेशल रेसिंग ट्रैक तैयार किया था। इसमें एमएम 50, जिप्सी, थार, पोलारिस, फोर्स गुरखा जैसी ऑफ रोड गाड़ियों के चालकों ने अपने शानदार स्टंट से सबको दातों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया।

बाइकर पृथ्वी सिंह ढिल्लों ने किया रोमांचित

दो दिवसीय मिलिट्री कार्निवल का उदघाटन करते मनप्रीत सिंह बादल

रोमांच को चरम पर पहुंचाया सुपरक्रास बाइकर पृथ्वी सिंह ढिल्लों ने। उन्होंने अपने शानदार स्टंट से खूब तालियां बटोरी। इसके बाद रोमांच के शौकीनों के आकर्षण का केंद्र बनी घुड़सवारों की दौड़। इसमें पंजाब पुलिस के जवानों, सेना के जवानों और वेस्टर्न कमांड के ट्रेनी युवा घुड़सवारों ने टैंट पैगिंग, ट्रिक राइडिंग और वार कोर्स रेस में हिस्सा लिया।

रीमाउंट वेटरनरी कॉर्पस सेंटर मेरठ और एनएसजी के डॉग्स ने दर्शकों के जुनून को शिखर पर पहुंचा दिया। आर्मी के डॉग्स ने पूरी ताकत और फुर्ती से विभिन्न रुकावटों को पार करते हुए कई तरह के करतब दिखाए और अनुशासन का परिचय दिया। इसके बाद आर्मी के गार्ड डॉग केसर ने जानलेवा घुसपैठियों पर हमलाकर लोगों चौंका दिया। कुल मिलाकर कार्निवल का पहला दिन रोमांच के नाम के नाम रहा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.