जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Military Literature Festival-2021: मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल -2021 के दूसरे दिन सुबह करीब 11 बजे बाइक रैली निकाली गई। इस रैली में ब्रेव हर्ट बाइक ग्रुप के करीब 350 बाइर्क्स शामिल हुए थे। बाइक रैली जैसी ही शहर की सड़कों पर निकली तो लोग इन्हें देखने के लिए सड़कों के इर्द-गिर्द खड़े हुए थे। रैली चंडीगढ़ क्लब से लेकर माहाली तक निकाली गई।

ब्रेव हर्ट बाइक ग्रुप शहर के उन बाइक ग्रुप्स में से एक है जो हर साल इस तरह की रैलियां निकाले हैं। कोविड प्रोटोकाल के तहत इस बार मिलिट्री लिटरेचर फेस्ट ऑनलाइन हो रहा है, लेकिन इस बाइक ग्रुप ने सुबह रैली निकाल फेस्ट के दूसरे दिन की शुरुआत की। इस दौरान बाइक ग्रुप ने हेलीकाप्टर हादसे में मारे गए देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत को भी श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा। वहीं, शाम को होने वाले कार्यक्रम में 1971 युद्ध से जुड़ी हस्तियां भी शिरकत करेंगी। कोरोना के खतरे को देखते हुए फेस्ट को ऑनलाइन आयोजित करने का फैसला लिया गया था। रैली में आए बाइर्क्स ने कहा कि उन्हें खुशी हो रही है कि उनके ग्रुप ने मिलिट्री फेस्ट में भाग लिया। इस दौरान सभी बाइर्क्स ने लोगों से ट्रैफिक नियमों की पालना करने की भी अपील की।

ग्रुप मेंबर्स ने कहा कि ऐसे फेस्ट आयोजित होने से सभी को अपने देश के गौरवांवित लम्हों से रुबरु होने का मौका मिलता है। कई ऐसे लम्हें होते हैं जो इतिहास के पन्नों में दर्ज तो होते हैं लेकिन लोगों से दूर रहते हैं। सेना की गौरव गाथा देखकर और सुनकर हमारा सिर गर्व से ऊंचा हो जाता है। ऑनलाइन फेस्ट के आयोजन पर उन्होंने कहा कि यह अच्छा फैसला है और ऑनलाइन कार्यक्रम होने से काफी लोग इससे जुड़ सकते हैं। देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग कार्यक्रम से जुड़ रहे हैं।

Edited By: Ankesh Thakur