Move to Jagran APP

शहर के व्यापारियों को बड़ी राहत : दुकानों के आगे स्टाल लगाने की मिली मंजूरी, लेकिन...

व्यापारी अब पार्किंग और कॉरिडोर्स के बीच की जगह पेमवेंट में स्टाल लगा पाएंगे। लेकिन को इस पेवर ब्लाक वाली जगह पर लोगों के लिए पैदल चलने की जगह छोड़नी अनिवार्य होगी।

By Edited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 09:47 AM (IST)
शहर के व्यापारियों को बड़ी राहत : दुकानों के आगे स्टाल लगाने की मिली मंजूरी, लेकिन...
शहर के व्यापारियों को बड़ी राहत : दुकानों के आगे स्टाल लगाने की मिली मंजूरी, लेकिन...

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर के व्यापारियों के लिए एक बड़ी राहत वाली खबर है। अब वे फेस्टिवल सीजन में बाजारों में स्टाल लगा सकते हैं। प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा के आदेश पर नगर निगम कमिश्नर केके यादव ने शनिवार से ही स्टाल लगाने की मंजूरी देने का फैसला ले लिया है। लेकिन सेक्टर-17 और 22 के बाजारों में व्यापारियों को स्टाल लगाने की मंजूरी नहीं देने का निर्णय लिया गया है। सिर्फ मार्केट के दुकानदारों को ही राहत इसके साथ ही यह भी फैसला लिया गया है कि सिर्फ मार्केट के दुकानदारों को ही स्टाल लगाने की मंजूरी दी जाएगी। दूसरे आउटसाइडर व्यापारियों को मंजूरी नहीं दी जाएगी। ऐसे में अब व्यापारी अपनी दुकानों के बाहर दिवाली तक शुल्क अदा करके स्टाल लगा सकते हैं। ऐसे में अब पार्किंग और कॉरिडोर्स के बीच की जगह पेमवेंट में व्यापारी स्टाल लगा पाएंगे। लेकिन व्यापारियों को इस पेवर ब्लाक वाली जगह पर लोगों के लिए पैदल चलने की जगह भी छोड़नी अनिवार्य होगी।

loksabha election banner

मालूम हो कि व्यापार मंडल लंबे समय से बाजारों में स्टाल की मंजूरी देने की मांग कर रहा था लेकिन नगर निगम ने पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट में अतिक्रमण का मामला विचाराधीन होने के कारण पिछले माह ही फैसला ले लिया था कि बाजारों में स्टाल लगाने की मंजूरी नहीं दी जाएगी। इस बार करवा चौथ और दशहरा पर स्टाल लगाने की मंजूरी व्यापारियों को नहीं दी गई है। मालूम हो कि नगर निगम ने स्टाल की मंजूरी देने का शुल्क पहले से तय किया हुआ है। वीरवार को पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट ने शहर से रजिस्टर्ड वेंडर्स चार सप्ताह से हटाने के आदेश दे दिए हैं।

नगर निगम के अनुसार जो कॉरिडोर्स और पार्किंग में स्टाल लगाएगा उसका सामान सहित स्टाल जब्त कर लिया जाएगा। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने की सलाहकार से बैठक व्यापार मंडल के पदाधिकारी शुक्रवार सुबह चेयरमैन चरणजीव सिंह के नेतृत्व में सलाहकार मनोज परिदा को मिले। उस समय गृह और वित्त सचिव भी मौजूद थे। जिसके बाद सलाहकार ने नगर निगम कमिश्नर को फोन करके मंजूरी देने के आदेश जारी किए। इस मौके पर अध्यक्ष अनिल वोहरा, संजीव चड्ढा, कमलजीत पंछी और बलजिंदर कौर गुजराल भी मौजूद रहे।

सलाहकार ने आदेश दिया है कि जिस तरह से पिछले साल के फेस्टिवल के दिनों में स्टाल की मंजूरी दी जाती है, उसी आधार पर इस बार भी दे दी जाए। शनिवार से व्यापारी बाजार में स्टाल लगाने की मंजूरी नगर निगम से ले सकता है। लेकिन सेक्टर-17 और 22 में मंजूरी नहीं दी जाएगी। -केके यादव, कमिश्नर, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.