Move to Jagran APP

मेयर को Facebook पर Video Upload करना पड़ा भारी; कांग्रेस ने कर दी यह मांग, जानें क्या है मामला

शहर के प्रथम नागरिक मेयर राजेश कालिया को सिर पर हेलमेट टांगकर वीडियो बनवाना भारी पड़ गया। यह वीडियो रविवार देर रात फेसबुक पर अपलोड किया गया।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 12:21 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 12:21 PM (IST)
मेयर को Facebook पर Video Upload करना पड़ा भारी; कांग्रेस ने कर दी यह मांग, जानें क्या है मामला
मेयर को Facebook पर Video Upload करना पड़ा भारी; कांग्रेस ने कर दी यह मांग, जानें क्या है मामला

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। शहर के प्रथम नागरिक मेयर राजेश कालिया को सिर पर हेलमेट टांगकर वीडियो बनवाना भारी पड़ गया। यह वीडियो रविवार देर रात फेसबुक पर अपलोड किया गया। इसके बाद यह वीडियो कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट पर भी अपलोड किया गया। कांग्रेस ने इस वीडियो को शेयर करते हुए ट्रैफिक पुलिस से जवाब मांगा है कि क्या ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर मेयर के ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

बता दें आचार संहिता के चलते मेयर व अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से सरकारी सेवाएं ले ली गई हैं, जिनमें उनकी गाड़ियां भी शामिल हैं। इसी के चलते मेयर राजेश कालिया रविवार देर रात अपने साथी के साथ एक्टिवा पर शहर का जायजा ले रहे थे। इस दौरान मेयर के साथ अन्य शख्स ने चलती एक्टिवा पर उनका वीडियो बनाया कि किस प्रकार में देर रात शहर में सड़कों, स्ट्रीट लाइटों व अन्य शहर से जुड़ी सुविधाओं का जायजा ले रहे हैं। इस दौरान जब मेयर अपनी एक्टिवा चला रहे थे तो उन्होंने वीडियो पर लोगों के साथ बातचीत करने के लिए अपना हेलमेट अपने सिर पर टांग लिया और एक्टिवा चलाते हुए यह वीडियो बनवाया। इस वीडियो को लेकर कांग्रेस ने मेयर को चौतरफा घेर लिया है। वहीं ट्रैफिक पुलिस को नियमों का उल्लंघन करने पर मेयर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

मेयर राजेश कालिया के वीडियो को लेकर कांग्रेस की ओर किया गया ट्वीट।

लाइट प्वाइंट पर खड़े होकर बनाया गया था वीडियो 

कांग्रेस द्वारा मेयर राजेश कालिया का वीडियो एसपी ट्रैफिक और ट्विटर अकाउंट पर टैग किए जाने के बाद जब मेयर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जब वह लाइट प्वाइंट पर खड़े थे, तभी यह वीडियो बनाया गया है।उन्होंने इस वीडियो में शहर के लोगों की सुख सुविधाओं का जायजा लेते हुए अपनी बात रखी थी। मेहर ने कहा आचार संहिता के चलते उनकी सरकारी गाड़ी उनसे ली जा चुकी है, उनकी पर्सनल गाड़ी खराब थी। इस वजह से वह एक्टिवा पर ही सवार होकर शहर का जायजा लेने के लिए निकल पड़े। इस दौरान वह जब एक लाइट प्वाइंट पर खड़े थे, तभी उनके साथी ने यह वीडियो बना लिया। मेयर ने कहा उन्होंने केवल वीडियो बनाने के लिए अपने सिर से हेलमेट थोड़ा सा ऊपर उठाया था। उन्होंने किसी भी प्रकार से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन नहीं किया है।

एसएसपी ट्रेफिक को टैग किया वीडियो

चंडीगढ़ कांग्रेस ने इस वीडियो को एसएसपी ट्रैफिक चंडीगढ़ को ट्विटर अकाउंट पर टैग किया है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस से मेयर राजेश कालिया के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई किए जाने को कहा है।

मेयर ने कहा, कांग्रेस के पास मुद्दे नहीं बचे इसलिए लगा रहे ऐसे आरोप

मेयर राजेश कालिया का कहना हैकि आचार संहिता के चलते सरकारी सेवाएं ले ली गई हैं। इसी के चलते मैं अपनी एक्टिवा पर दे रहा शहर का जायजा ले रहा था। इस दौरान एक लाइट प्वाइंट पर जबखड़ा था तो मेरे साथी ने यह वीडियो बना लिया। कांग्रेस के पास अब कुछ मुद्दे नहीं बचे हैं तो वह इस प्रकार के झूठे आरोप लगा रहे हैं। जबकि ट्रैफिक नियमों का किसी भी प्रकार से उल्लंघन नहीं किया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.