Move to Jagran APP

फेस्टिवल सीजन में Stall की मंजूरी न देने पर तनातनी, मेयर व कई पार्षद व्यापारियों के समर्थन में अाए Chandigarh News

फेस्टिवल सीजन में दुकानों के बाहर स्टाल लगाने की मंजूरी न मिलने का मामला गरमा गया है। मेयर राजेश कालिया सहित कई पार्षद व्यापारियों के समर्थन में अा गए हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 10:59 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 01:36 PM (IST)
फेस्टिवल सीजन में Stall की मंजूरी न देने पर तनातनी, मेयर व कई पार्षद व्यापारियों के समर्थन में अाए Chandigarh News
फेस्टिवल सीजन में Stall की मंजूरी न देने पर तनातनी, मेयर व कई पार्षद व्यापारियों के समर्थन में अाए Chandigarh News

जेएनएन, चंडीगढ़। फेस्टिवल सीजन में दुकानों के बाहर स्टाल लगाने की मंजूरी न मिलने का मामला गरमा गया है। मेयर राजेश कालिया सहित कई पार्षद व्यापारियों के समर्थन में अा गए हैं। वहीं, नगर निगम के अधिकारी पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट का हवाला देते हुए स्टाल की मंजूरी देने के पक्ष में नहीं हैं।

loksabha election banner

नगर निगम कमिश्नर ने इस मामले में कानूनी राय मांगी है। वीरवार को सीनियर स्टैंडिंग काउंसिल की ओर से इस संबंध में राय आएगी जिसके बाद नगर निगम फैसला लेगा। मंजूरी न देने से एमसी को भी 50 लाख रुपये से ज्यादा का रेवेन्यू लॉस है। जबकि, इस समय पहले से ही नगर निगम में वित्तीय संकट गहराया हुआ है।

मेहंदी वाले भी नहीं बैठ पाएंगे

हर साल नगर निगम हर फेस्टिवल सीजन से तीन दिन पहले तक बाजारों में स्टाल और फड़ी लगाने की मंजूरी देता है। गिफ्ट आइटम, मिठाइयों से लेकर कई वस्तुएं स्टाल में बिकती हैं। यहां तक कि अगर इस बार स्टाल की मंजूरी न मिली तो करवाचौथ से पहले जो बाजारों में मेहंदी लगाने वाले बैठते हैं, वह भी नहीं नहीं पाएंगे।

रेहड़ी-फड़ी लगाकर पब्लिक का रास्ता रोकने वाला एक गिरफ्तार

हाई कोर्ट द्वारा शहर में एनक्रोचमेंट हटाने का सख्त निर्देश और जवाब तलब के बाद नगर निगम के साथ हरकत में आई पुलिस ने अभियान रेहड़ी-फड़ी लगा (एनक्रोचमेंट) पब्लिक का रास्ता बाधित करने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान मलोया निवासी महेश नायक के तौर पर हुई है। शहर के अलग-अलग एरिया में चलाए विशेष अभियान के तहत आरोपितों के खिलाफ संबंधित थाना पुलिस ने धारा 383(पब्लिक का रास्ता रोकना) के तहत चार दिनों में कुल 56 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया।

मेयर और कमिश्नर दोनों से मिल चुके हैं। कमिश्नर ने आश्वासन दिया है कि कोई न कोई हल जरूर निकाला जाएगा। बाजारों में स्टाल की मंजूरी न देना व्यापारियों के साथ धक्का है, जबकि व्यापारी पहले से ही नुकसान ङोल रहे हैं।

चरणजीव सिंह, चेयरमैन व्यापार मंडल

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.