Move to Jagran APP

40th Master Athletic Meet : उम्र को मात देकर इन खिलाड़ियों ने साधा Gold पर निशाना Chandigarh News

प्रतियोगिता में पूर्व नेशनल चैंपियन राजेश वोहरा अरविंद और इंटरनेशनल मास्टर एथलीट जीवालाल ने अपने-अपने आयुवर्ग में गोल्ड जीते।

By Edited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 09:26 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 10:12 AM (IST)
40th Master Athletic Meet : उम्र को मात देकर इन खिलाड़ियों ने साधा Gold पर निशाना Chandigarh News
40th Master Athletic Meet : उम्र को मात देकर इन खिलाड़ियों ने साधा Gold पर निशाना Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ मास्टर्स एथलेटिक एसोसिएशन की ओर से 40वीं चंडीगढ़ मास्टर एथलेटिक मीट का आयोजन किया गया। स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स-7 में आयोजित इस प्रतियोगिता में 200 से अधिक एथलीट्स ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में पूर्व नेशनल चैंपियन राजेश वोहरा, अरविंद और इंटरनेशनल मास्टर एथलीट जीवालाल ने अपने-अपने आयुवर्ग में गोल्ड जीते। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नीरू कक्कड़ व जसवंत ने भी गोल्ड मेडल पर निशाना साधा।

loksabha election banner

इन खिलाड़ियों ने जीते मेडल

पुरुषों की 35 वर्ष आयुवर्ग की 100 मीटर रेस में अभिषेक गर्ग पहले, प्रदीप दूसरे और प्रमोद तीसरे स्थान पर रहे। 40 वर्ष आयुवर्ग में रामपाल पहले, प्रताप दूसरे व मेजर सिंह तीसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के 45 वर्ष आयुवर्ग में कृष्ण पहले व अश्वनी दूसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के 60 वर्ष आयुवर्ग में गुरजंट सिंह पहले हरकृष्ण सिंह दूसरे व इकबाल सिंह तीसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के 65 वर्ष आयुवर्ग में जसवीर सिंह पहले, प्रीतम सिंह दूसरे और गुरबचन सिंह तीसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के 70 वर्ष आयुवर्ग में अशोक पहले, जीवलाल दूसरे व प्रगट सिंह तीसरे स्थान पर रहे।

100 मीटर रेस में नीरू कक्कड़ ने जीता पहला स्थान

महिला वर्ग की 100 मीटर रेस के 45 वर्ष आयुवर्ग में वर्ष आयुवर्ग में नीरू कक्कड़ ने पहला स्थान हासिल किया। हाईजंप में 35 वर्ष आयुवर्ग में अभिषेक ने पहला, प्रमोद ने दूसरा और सुखविंदर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। हैमर थ्रो में 35 वर्ष आयुवर्ग में गुरदर्शन पाल ने पहला व गुरमेज सिंह ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के 40 वर्ष आयुवर्ग में बलविंदर पहले, रमन दूसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के 60 वर्ष आयुवर्ग में परमजीत सिंह ने पहला व रमनजीत सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया। लांग जंप के पुरुषों के 35 वर्ष आयुवर्ग में सुखचंदर सिंह ने पहला प्रमोद ने दूसरा और प्रगट सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता के मेडल विजेता खिलाड़ी मणिपुर के इंफाल में नौ फरवरी से होने वाली नेशनल मास्टर्स एथलेटिक चैंपियनशिप में भाग लेंगे।

अगले दो साल में तैयार हो जाएगा सिथेंटिक ट्रैक

विजेता रहे एथलीट्स को यूटी स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट के डायरेक्टर तेजदीप सिंह सैनी व मेस्कॉट सिटी के प्रबंध निदेशक यशवीर राणा ने मेडल वितरित किए। सैनी ने इस मौके पर कहा कि आगामी दो वर्षों के बीच स्पो‌र्ट्स काम्पलेक्स-7 के सिथेंटिक ट्रैक बिछा दिया जाएगा। उन्होंने मास्टर्स एथलीट्स को युवा एथलीट्स के लिए प्रेरणास्त्रोत बताया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.