Move to Jagran APP

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने की आत्महत्या, पति और सास-ससुर गिरफ्तार

कोर्ट ने तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया है। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने जीएमसीएच-32 में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 12:37 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 12:37 PM (IST)
दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने की आत्महत्या, पति और सास-ससुर गिरफ्तार
दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने की आत्महत्या, पति और सास-ससुर गिरफ्तार

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-44 सी स्थित ससुराल में वीरवार को दहेज प्रताड़ना से परेशान विवाहित ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पिता सत्य भूषण की शिकायत पर पति मनोज कुमार, ससुर साकेत कुमार और सास सुदमा को गिरफ्तार कर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया। सेक्टर-34 थाना पुलिस ने जीएमसीएच-32 में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। मृतका 26 वर्षीय अर्चना के 54 वर्षीय पिता सत्य भूषण आर्मी इंटेलिजेंस से रिटायर है। वह मूल रुप से उत्तर प्रदेश के रायबरेली रोड स्थित एकता नगर एसजीपीजीआइ के रहने वाले हैं। 

loksabha election banner

शिकायतकर्ता सत्य भूषण ने बताया कि उनकी तीन बेटे और दो बेटियां है। 17 फरवरी 2016 को बेटी अर्चना की शादी चंडीगढ़ में परिवार के साथ रहने वाले मनोज के साथ की थी। शादी में मनोज के परिवार को दहेज के रुप में 10 लाख रुपये और सोने के गहने दिए थे। शादी के कुछ महीने बाद बिजनेस के लिए मनोज और उसके परिवार वाले दहेज के लिए उनकी बेटी को प्रताडि़त करने लगे। इस दौरान उन्होंने मनोज से बेटी को प्रताडि़त नही करने की रिक्वेस्ट भी की थी। 23 मार्च को उनकी बेटी ने कॉल कर बताया कि पति और ससुराल वाले ज्यादा ही परेशान करने लगे है। जिसके बाद उसी रात उनकी बेटी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

कर्फ्यू में भी घर का ताला तोड़ लाखों के गहने और 28 हजार नगदी चोरी

शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कर्फ्यू लगने के बावजूद चोरों के हौसले बुलंद है। मौलीजागरां स्थित मकान का ताला तोड़कर देर रात आरोपित लाखों के गहने सहित 28 हजार रुपये नगदी चोरी कर फरार हो गए। मकान में रहने वाली महिला की शिकायत पर संबंधित मौलीजगारां थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। शिकायतकर्ता महिला शिल्पा ने बताया कि रोजाना की तरह परिवार के लोग डिनर करने के बाद सो गए थे। दूसरे दिन सुबह उठने पर देखा कि सारा सामान बिखरा हुआ था। चोर अलमारी में रखा एक जोड़ी गोल्ड इयर ङ्क्षरग, मंगलसूत्र, गोल्ड ङ्क्षरग चांदी का कडा, कंगन, एक स्मार्ट वॉच, दो लेडिज वॉच सहित बरामदे में लगी टीवी चोरी कर भाग गए थे। जिसकी सूचना पाकर थाना प्रभारी जुल्दान ङ्क्षसह सहित पुलिस ने टीम पहुंच गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.