Move to Jagran APP

शातिर शख्स ने एक ही गाड़ी पर दो बार लिया 18.75 लाख का लोन, बाद में फर्जी एनओसी बनाकर बेच दी

चंडीगढ़ में एक व्यक्ति ने एक ही बैंक ब्रांच से एक ही गाड़ी पर दो बार लोन ले लिया था। किस्तों की हेरा फेरी करने के चक्कर में बैंक ने इस धोखाधड़ी को पकड़ लिया। जिसकी तुरंत सूचना संबंधित थाना पुलिस को देकर तत्काल कार्यवाही की मांग की।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 09:20 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 09:20 AM (IST)
शातिर शख्स ने एक ही गाड़ी पर दो बार लिया 18.75 लाख का लोन, बाद में फर्जी एनओसी बनाकर बेच दी
जीरकपुर के प्रदीप सिंह कपूर ने एक गाड़ी पर दो बार 18 लाख 75 हजार रुपये का लोन करवा लिया।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। एचडीएफसी बैंक से एक ही गाड़ी पर शातिर व्यक्ति ने दो बार अलग-अलग दस्तावेज लगाकर लोन ले लिया। किस्तों की हेरा फेरी करने के चक्कर में बैंक ने इस धोखाधड़ी को पकड़ लिया। इसके बाद एचडीएफसी बैंक के आला अधिकारियों ने अपने लेवल पर मामले की पड़ताल की तो उनके होश उड़ गए। उनके एक ही बैंक ब्रांच से एक ही गाड़ी पर एक व्यक्ति ने दो बार लोन ले लिया था। जिसकी तुरंत सूचना संबंधित थाना पुलिस को देकर तत्काल कार्यवाही की मांग की।

loksabha election banner

इस पर संबंधित थाना पुलिस ने अपनी लंबी पड़ताल के बाद शिकायत सही मिलने के आधार पर आरोपित व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। लेकिन अब दोबारा से आरोपित की गिरफ्तारी जल्द करने का दावा करने वाली पुलिस की जांच अटक गई है।

जीरकपुर स्थित लोहगढ़ निवासी प्रदीप सिंह कपूर ने एक गाड़ी पर दो बार 18 लाख 75 हजार रुपये का लोन करवाने के बाद एचडीएफसी बैंक की जाली एनओसी बनाकर गाड़ी तीसरे व्यक्ति को बेच दी। मामले का खुलासा होने पर एचडीएफसी बैंक के एरिया मैनेजर अमिताभ शर्मा की शिकायत के अाधार पर सेक्टर-17 थाना पुलिस ने जांच के बाद आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया।

इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 स्थित एचडीएफसी बैंक के एरिया मैनेजर अमिताभ शर्मा ने पुलिस में शिकायत दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि जीरकपुर स्थित लोहगढ़ निवासी प्रदीप सिंह कपूर ने 21 जुलाई 2015 को 16 लाख 37 हजार 625 रुपये का कार लोन करवाकर गाड़ी खरीदी थी। इसके बाद उसी गाड़ी पर प्रदीप कुमार ने 21 अक्तूबर 2016 को दो लाख 38 हजार 615 रुपये का लोन करवा लिया। अब लोन चुकाने की जगह प्रदीप कुमार ने उनके बैंक की जाली एनओसी बनाकर गाड़ी तीसरे व्यक्ति को बेच दी। जब लोन की किस्त नहीं जमा होने पर बैंक अधिकारियों ने जांच करवाया तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.