Move to Jagran APP

फेसबुक पर कैमरा बेचने का विज्ञापन पोस्ट कर ठगे 11 हजार रुपये, साइबर सेल टीम जांच में जुटी

संदीप ने फेसबुक पर निकोन-डी7500 मॉडल का कैमरा देखा था। इसे खरीदने के लिए उसने पैसे जमा करवा दिए लेकिन बाद में सेलन ने फोन स्विच ऑफ कर लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 04:55 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 04:55 PM (IST)
फेसबुक पर कैमरा बेचने का विज्ञापन पोस्ट कर ठगे 11 हजार रुपये, साइबर सेल टीम जांच में जुटी
फेसबुक पर कैमरा बेचने का विज्ञापन पोस्ट कर ठगे 11 हजार रुपये, साइबर सेल टीम जांच में जुटी

चंडीगढ़, जेएनएन। फेसबुक पर निकोन का कैमरा बेचने का विज्ञापन पोस्ट कर एक आरोपित ने युवक से 11 हजार 50 रुपये की ठगी कर ली। सेक्टर-30 बी के रहने वाले संदीप की शिकायत के अाधार पर प्राथमिक जांच के बाद इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले की जांच साइबर सेल की टीम करने में लगी है।

prime article banner

शिकायतकर्ता संदीप ने बताया कि पिछले माह फेसबुक पर निकोन-डी7500 मॉडल का कैमरा बेचने का विज्ञापन देखा था। कैमरे बेचने वाले के पहले अॉनलाइन संपर्क करने के बाद उसने एक नंबर से कॉल किया। बातचीत के दौरान कैमरे का सौदा तय हो गया। इस दौरान आरोपित ने अकाउंट नंबर भेजा और पैसे ट्रांसफर करने के बाद डिलीवरी मिल जाने का झांसा दे दिया। पेमेंट करने के बावजूद तय समय पर कैमरा नहीं मिलने के बाद उन्होंने आरोपित के नंबर पर दोबारा संपर्क करने की कोशिश की। इस बार आरोपित का नंबर भी नहीं मिल रहा था। इसके बाद उन्होंने संबंधित इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस को मामले से जुड़े सभी दस्तावेजों सहित शिकायत दी। पुलिस की साइबर सेल की टीम मामले की जांच में जुट गई है।

लॉकडाउन में घर बैठे नौकरी दिलाने के नाम पर चार हजार की ठगी

चंडीगढ़। लॉकडाउन में घर बैठे ऑनलाइन नौकरी पाने के चक्कर मे सेक्टर-38 निवासी युवक से डाटा फार्च्यून सलूशन ने सर्विस चार्ज के नाम पर 4000 हजार की ठगी कर ली। सर्विस चार्ज लेने के बाद युवक को न तो नौकरी मिली और न रुपये वापस हुए। विवेक ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। मलोया थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी का मामला दर्ज कर लिया।

सेक्टर-38 वेस्ट निवासी विवेक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि लॉकडाउन के दौरान वह डाटा एंट्री और बैक ऑफिस जॉब ऑनलाइन घर पर बैठे करना चाहता था। जॉब हासिल करने के लिए उसने ऑनलाइन वेबसाइट क्विकर पर सर्च की। करीब एक घंटे के बाद उसके पास कंपनी की  तरफ से ऑनलाइन जॉब के लिए कॉल आई। कंपनी ने शर्त और नियम के तहत उसके साथ सर्च अग्रीमेंट किया। कंपनी ने नौकरी देने के लिए सर्विस चार्ज 4000 रुपये मांगे जो उसने जमा करवा दिए। सर्विस चार्ज लेने के बाद उसे न तो जॉब मिली और न ही उसके रुपये वापस हुए। विवेक ने परेशान होकर मामले की शिकायत पुलिस को दी। मलोया थाना पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.