Move to Jagran APP

शहरवासियों को सुरक्षित महसूस करवाना ही मेरी पहली प्राथमिकता : एसएसपी कुलदीप चहल

सिटी ब्यूटीफुल में पुलिस डिपार्टमेंट का असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की पोस्ट संभालकर ग्राउंड लेवल पर काम करने वाले कुलदीप सिंह चहल अब यहां के सीनियर सुपरिटेंडेंट अॉफ पुलिस(एसएसपी) बन गए। चहल पंजाब कैडर के 2009 बैच के एक तेज तर्रार आइपीएस हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 11:43 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 11:43 AM (IST)
शहरवासियों को सुरक्षित महसूस करवाना ही मेरी पहली प्राथमिकता : एसएसपी कुलदीप चहल
चंडीगढ़ के नए एसएसपी आइपीएस कुलदीप सिंह चहल। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। शहर के नए एसएसपी आइपीएस कुलदीप सिंह चहल की ज्वॉइनिंग के साथ उनकी पहली प्राथमिकता शहरवासियों को सुरक्षित महसूस करवाने की है। इसमे महिला सुरक्षा, अपराध पर अंकुश लगाने के साथ लॉ एंड अॉर्डर भी शामिल हैं। एसएसपी चहल ने ज्वॉइनिंग से पहले ही शहर में पुलिस व्यवस्था को लेकर फुल प्रूफ प्लान तैयार कर लिया है। इसी तरह खुद काम करने के साथ पूरे विभाग को भी प्रेरित करेंगे।

loksabha election banner

सिटी ब्यूटीफुल में पुलिस डिपार्टमेंट का असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की पोस्ट संभालकर ग्राउंड लेवल पर काम करने वाले कुलदीप सिंह चहल अब यहां के सीनियर सुपरिटेंडेंट अॉफ पुलिस(एसएसपी) बन गए। चहल पंजाब कैडर के 2009 बैच के एक तेज तर्रार आइपीएस हैं। वर्तमान में उसकी पोस्टिंग मोहाली में एसएसपी की तौर पर है। वहां से रिलीव होने के बाद तुरंत एसएसपी चंडीगढ़ की पोस्ट संभाल लेगे। फिलहाल, चंडीगढ़ एसएसपी की पोस्ट आइपीएस विनीत कुमार संभाल रहे हैं। 

पैनल में तीन आइपीएस का था नाम

पंजाब सरकार ने पंजाब कैडर के 2011 बैच के आईपीएस विवेक शील सोनी, 2010 बैच के आईपीएस केतन पाटिल और 2009 बैच के कुलदीप सिंह चहल के नाम का पैनल एसएसपी यूटी के लिए भेजा था। जिसमे प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की तरफ से प्रशासनिक लेवल पर निर्णय लेकर विवेक सील सोनी का नाम फाइनल कर होम मिनिस्ट्री डिपार्टमेंट को भेजा गया था। लेकिन सोनी का नाम होम मिनिस्ट्री डिपार्टमेंट में रिजेक्ट कर दिया था। इसके बाद ही आईपीएस कुलदीप सिंह चहल के नाम पर मुहर लगी थी। जिसका सोमवार को आधिकारिक तौर पर होम मिनिस्ट्री डिपार्टमेंट की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

चंडीगढ़ में पुलिस में एएसआई, संघर्ष भरा सफर

कुलदीप सिंह चहल चंडीगढ़ पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की पोस्ट पर भी तैनात रह चुके हैं। चहल ने एएसआई रहते हुए भी चंडीगढ़ पुलिस में कई अहम केसों को सुलझाने में भूमिका निभाई है। पढ़ाई-लिखाई में अव्वल चहल ने खुद के जुनून को बरकरार रखा। यूटी पुलिस में एएसआई की नौकरी से रिजाइन देने के बाद आईपीएस की तैयारी शुरू कर दी। आईपीएस बनने के बाद चहल ने पंजाब के कई जिलों में अहम जिम्मेदारी निभाई है।

शहर की पहली महिला एसएसपी ने भी पीछे छोड़े थे दो सीनियर आईपीएस

शहर की पहली महिला एसएसपी नीलांबरी जगदले का कार्यकाल 22 अगस्त को खत्म होने के बाद रिलीव की जा चुकी हैं। नीलांबरी जगदले ने सात साल पहले यूटी पुलिस विभाग में पहली महिला एसएसपी के तौर पर ज्वाइन किया था। पंजाब सरकार के द्वारा भेजे इस पैनल में भी आईपीएस नीलांबरी विजय जगदले से दोनों सीनियर आईपीएस के नाम शामिल थे। लेकिन बाद में पहली महिला एसएसपी के तौर पर इनके ही नाम पर मुहर लगी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.