जागरण संवाददाता, जीरकपुर। जीरकपुर के ढकौली पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर सुखमंदर सिंह ने कुछ दिन पहले गुप्त सूचना के आधार पर शहर में नशीले टीके व हेरोइन की सप्लाई देने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया था। एसआइ सुखमंदर सिंह ने इस गिरोह के तीन सदस्यों को 90 नशीले टीके व 6 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनपीएस एक्ट का मामला दर्ज किया था। अब इस मामले में गिरोह के किंगपिन को भी नामजद कर लिया गया है। उसकी पहचान मुकेश कुमार उर्फ मोनू निवासी प्रोफेसर एन्क्लेव बलटाना के रूप में हुई है।

जांच अधिकारी सुखमंदर सिंह ने बताया कि मुकेश ही तस्करी का मुख्य सप्लायर है, जिससे आरोपित नशीले टीके व हेरोइन लाते थे और आगे सप्लाई करते थे। पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि मुकेश पर पहले भी लालडू थाने में मामला दर्ज है। मुख्य आरोपित मुकेश जमानत पर बाहर आया हुआ था। जमानत पर होने के बावजूद उसने नशा तस्करी शुरू कर दी थी। आरोपित मुकेश की तालाश में पुलिस छापेमारी कर रह रही है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

90 नशीले टीके और छह ग्राम हेरोइन हुई थी बरामद

ढकौली ऐरिया में नशा तस्करी का गिरोह सक्रिय है, इसकी एएसआइ सुखमंदर सिंह को गुप्त सूचना मिली थी। गिरोह बड़े पैमाने पर शहर में नशे की सप्लाई करता है। पुलिस ने सूचना के आधार पर तीन आरोपितों को दबोचा। तलाशी के दौरान आरोपितों से 90 नशीले टीके और  6 ग्राम हेरोइन बरामद हुई थी। आरोपितों की पहचान गुरमिंदर सिंह उर्फ दीप निवासी गांव कुंडी सेक्टर-20 पंचकूला, रमन कुमार निवासी भारती एन्क्लेव बलटाना, सन्नी कुमार निवासी चक्कीवाला बलटाना के रूप में हुई थी। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया था।

Edited By: Ankesh Thakur