राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। पंजाब प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर रानी सोढ़ी ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महिला कांग्रेस के चुनाव अभियान को तेज करने के लिए 23 जिला के कार्डिनेटर की सूची जारी की है। वहीं, भाजपा ने भी 13 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। 

पंजाब प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर रानी सोढ़ी ने कहा कि जिला स्तर पर की गई इन नियुक्तियों से ‘धी पंजाब दी हक अपने जानदी ’ अभियान को मजबूती मिलेगी और नवनियुक्त महिला कोआर्डिनेटर इसे पंजाब के लोगों तक लेकर जाएंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब की महिलाएं आगामी विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगी।

जारी की गई सूची के मुताबिक अमृतसर से शिवानी शर्मा , गुरदासपुर से तृप्ता ठाकुर, मंजीत संधू पठानकोट, भूपिंदर कौर कोरजीवाला को पटियाला से, सुनीता धीर कपूरथला, इंदु थापर लुधियाना, नरदीप शर्मा बरनाला, सुषमा रानी मोना नवांशहर, राजिंदर कौर संगरूर नरेश शर्मा, मलकीत कौर बठिंडा, परमजीत कौर संधू फरीदकोट, माहिक राजपूत तरनतारन, कविता रानी मुक्तसर, सुमन कौशिक मोगा, डा. वरेनिका फाजिल्का, गुरप्रीत संधू जालंधर, जसविंदर कौर भुल्लर फतेहगढ़ साहिब, वंदना सैनी रूपनगर, रविंदर कौर को फिरोजपुर, नीरू शर्मा होशियारपुर, अलका मल्होत्रा मोहाली और प्रीतपाल कौर को मलेरकोटला से कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया है।

भाजपा ने 13 लोक सभा क्षेत्रों में नियुक्त किए चुनाव प्रभारी

विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने 13 लोकसभा क्षेत्रों में संगठन के चुनावी कार्यों को सुचारू रूप से चलाने के लिए चुनाव प्रभारी लगाए है। यह जानकारी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने दी। अमृतसर लोकसभा के प्रभारी के पद पर अविनाश राय खन्ना, लुधियाना लोकसभा के प्रभारी के पद पर राजिंदर मोहन सिंह छीना, होशियारपुर लोकसभा के प्रभारी के पद पर केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश, गुरदासपुर लोकसभा के प्रभारी के पद पर प्रो. राजिंदर भंडारी होंगे।

इसी प्रकार जालंधर लोकसभा के प्रभारी के पद पर नरेंदर परमार, फिरोजपुर लोकसभा के प्रभारी के पद पर मोहन लाल गर्ग, फरीदकोट लोकसभा के प्रभारी के पद पर डीपी चंदन, खडूर साहिब लोकसभा के प्रभारी के पद पर केवल कुमार, फतेहगढ़ साहिब लोकसभा के प्रभारी के पद पर शिवबीर सिंह राजन, संगरूर लोकसभा के प्रभारी के पद पर बिक्रमजीत सिंह चीमा, पटियाला लोकसभा के प्रभारी के पद पर संजीव भारद्वाज, श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा के प्रभारी के पद पर नरेश शर्मा व बठिंडा लोकसभा के प्रभारी के पद पर डॉ. सुभाष वर्मा को नियुक्त किया गया है। भाजपा के महासचिव डॉ. सुभाष शर्मा ने कहा कि उपरोक्त सभी नेता भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं और संगठन के कार्यों व विचारधारा से भली-भांति परिचित हैं। इसलिए प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा द्वारा संगठन के प्रति इन सभी की सेवाओं को देखते हुए यह जिम्मेवारी सौंपी गई है।

Edited By: Kamlesh Bhatt