Move to Jagran APP

राजबाला मलिक के मेयर बनते ही ऑफिस में वापस लौटी लाल रंग की लग्जरी कुर्सी Chandigarh News

यह लाल रंग की कारपेट वाली लग्जरी चेयर साल 2018 में तत्कालीन मेयर देवेश मोदगिल ने सरकारी खर्चे से रखी थी। लेकिन पिछले साल राजेश कालिया ने मेयर बनते हुए यह लग्जरी कुर्सी हटवा दी।

By Edited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 01:15 PM (IST)
राजबाला मलिक के मेयर बनते ही ऑफिस में वापस लौटी लाल रंग की लग्जरी कुर्सी Chandigarh News
राजबाला मलिक के मेयर बनते ही ऑफिस में वापस लौटी लाल रंग की लग्जरी कुर्सी Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। राजबाला मलिक के मेयर बनते ही कार्यालय में लाल रंग की लग्जरी कुर्सी वापस लौट आई। यह लाल रंग की कारपेट वाली लग्जरी चेयर साल 2018 में तत्कालीन मेयर देवेश मोदगिल ने सरकारी खर्चे से रखी थी। लेकिन पिछले साल राजेश कालिया ने मेयर बनते हुए यह लग्जरी कुर्सी हटवा दी और साधारण चेयर रखी। उस समय कालिया ने यह मैसेज दिया कि वह नगर सेवक के तौर पर लोगों की सेवा करने के लिए आए हैं। लेकिन राजबाला मलिक ने मेयर बनते हुए फिर से लग्जरी कुर्सी पर पद संभाला है। इस तरह की दूसरी लग्जरी चेयर सदन की बैठक में भी मेयर के लिए रखी जाएगी।

loksabha election banner

देवेश मोदगिल की कुर्सी मेयर ऑफिस में वापस आने पर जैन गुट खुश है। क्योंकि जैन और टंडन गुट के बीच छत्तीस का आंकड़ा है। पिछले साल के मेयर राजेश कालिया ने अपने ऑफिस का दरवाजा हमेशा खुला रखा था ताकि कोई व्यक्ति कभी भी आ सके। मिलने वालों के लिए पर्ची सिस्टम खत्म कर दिया गया था लेकिन नवनियुक्त मेयर राजबाला मलिक के कार्यकाल में ऐसा नहीं होगा। पब्लिक को मिलने का समय तय किया जा सकता है।

मेयर हाउस को बनाया जाएगा कैंप ऑफिस

सेक्टर-24 स्थित मेयर हाउस को लेकर जो लड़ाई चलती है, वह इस बार नहीं चलेगी। क्योंकि इस साल नवनियुक्त मेयर राजबाला मलिक यहां पर शिफ्ट नहीं होंगी। मेयर राजबाला मलिक का कहना है कि इसे कैंप ऑफिस बनाया जाएगा जहां पर समय-समय पर अधिकारियों के साथ मीटिंग की जाएगी। मालूम हो कि मेयर राजबाला मलिक की सेक्टर-10 में एक कनाल की कोठी है। पिछले साल मेयर हाउस को लेकर तत्कालीन मेयर राजेश कालिया और पूर्व मेयर देवेश मोदगिल के बीच विवाद हो गया था।

महंगे मोबाइल, पर्स और कपड़ों की शौकीन हैं राजबाला मलिक

नवनियुक्त मेयर राजबाला मलिक ब्रांडेड और महंगे मोबाइल फोन, पर्स और कपड़े पहनने का शौक रखती हैं। इसके साथ राजबाला मलिक पर्यावरण प्रेमी भी हैं। उन्होंने अपने घर पर बड़ी संख्या में पौधे लगाए हुए हैं। वह खुद सुबह और शाम एक-एक घंटा पेड़ पौधों की देखभाल करती हैं। जरूरतमंद लोगों का काम करवाना भी नवनियुक्त मेयर राजबाला मलिक का शौक है। राजबाला मलिक ने लॉ के साथ एमए हिंदी और पत्रकारिता का भी कोर्स किया हुआ है।

सांसद खेर की सलाह लेकर करेंगी काम

राजबाला मलिक को मेयर का उम्मीदवार बनवाने में सांसद किरण खेर का अहम रोल रहा है। जबकि हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी राजबाला मलिक के लिए सिफारिश की थी। ऐसे में राजबाला मलिक सांसद किरण खेर की सलाह लिए बिना कोई काम नहीं करेंगी। अभी सबसे पहले वित्त एवं अनुबंध कमेटी के सदस्यों का चुनाव होना है। इस कमेटी में राजबाला मलिक अपने करीबियों को शामिल करेंगी। पार्टी के पूर्व मेयर अनुबंध कमेटी का सदस्य बनने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.