Move to Jagran APP

PMC Bank में फंसा चंडीगढ़ के गुरुद्वारों का पैसा, CGPC ने आरबीआई से मांगी आधी रकम

चंडीगढ़ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष ने कहा है कि यहां के कई गुरुदारों का पैसा पीएमसी बैंक में जमा था। पैसा न मिलने से आगामी गुरुपर्व समारोहों पर पर असर पड़ सकता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 09:20 AM (IST)
PMC Bank में फंसा चंडीगढ़ के गुरुद्वारों का पैसा, CGPC ने आरबीआई से मांगी आधी रकम
PMC Bank में फंसा चंडीगढ़ के गुरुद्वारों का पैसा, CGPC ने आरबीआई से मांगी आधी रकम

चंडीगढ़, एएनआई। हाल में बड़े स्कैम का शिकार हुई पंजाब एवं महाराष्ट्रा कोऑपरेटिव (पीएमसी- PMC Bank) बैंक में चंडीगढ़ के कई गुरुद्वारों का पैसा भी फंस गया है। चंडीगढ़ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से अपील की है कि वह इस बैंक में जमा गुरुद्वारों का कम से कम पचास फीसद पैसा विशेष केस के रूप में तुरंत रिलीज करवाए।

loksabha election banner

मंगलवार को चंडीगढ़ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, सेक्टर 8 के अध्यक्ष एसएस कोहली ने कहा कि कहा कि बैंक में घोटाला होने का गुरुपर्व से पहले यहां के गुरुद्वारों पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अगर मैं गलत नहीं हूं तो यहां के कई गुरुदारों का काफी सारा पैसा इस बैंक में जमा था। इसी कारण उन्होंने आरबीआई से आधा पैसा रिलीज करने की मांग की है। अगर ऐसा न हुआ तो आगामी गुरुपर्व समारोहों पर बुरा असर पड़ सकता है।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी भी मांग रही अपने पैसे

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। पंजाब एंड महाराष्ट्र कोआपरेटिव (पीएमसी) बैंक में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) सहित कई गुरुद्वारों के भी पैसे भी फंस गए हैं। सोमवार को डीएसजीपीसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरबीआइ से पीएमसी बैंक को कब्जे में लेकर खाता धारकों को पैसे वापस दिलाने की मांग की थी। सिरसा ने कहा था कि बैंक के पास आरबीआइ का लाइसेंस था, जिस वजह से आम जनता और गुरुद्वारा कमेटियों ने उसमें पैसे जमा कराए थे। गुरुद्वारा कमेटियों ने लगभग 100 करोड़ रुपये बैंक की शाखाओं में जमा कराए थे। अब उन्हें 25-25 हजार रुपये निकालने की अनुमति दी जा रही है। शेष पैसे छह माह बाद देने की बात की जा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.