संवाद सहयोगी, चंडीगढ़ : दून क्षेत्र के गाव नानकपुर में हाइवे पर ही बने एक पेट्रोल पंप पर वीरवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि चार नकाबपोश युवको ने मात्र 7 मिनट में बंदूक की नोक पर पंप कर्मचारियों से 15 हजार रुपये लूट लिए। इस दौरान आरोपितों ने पंप पर दो फायर भी किए। हरियाणा प्रदेश काग्रेस कमेटी के पूर्व मीडिया संयोजक पवन जैन ने बताया कि उनके भाई राजेश जैन का नानकपुर फिलिंग स्टेशन के नाम से पेट्रोल पंप है। जोकि 24 घटे खुला रहता है। राजेश जैन वीरवार शाम करीब 6 बजे सुबह से हुई सेल को लेकर चला गया था। इसके बाद तीन कर्मचारी मनोज, हेमराज, बलबीर पंप पर ड्यूटी कर रहे थे। मनोज ने बताया कि वह देर रात पंप में बने ऑफिस में बैठे थे।

पंप पर बने ऑफिस में पहले किया फायर फिर शीशा तोड़ अंदर दाखिल हुए आरोपित

एक बजकर सात मिनट पर दो बाइकों पर सवार युवक पहले तो बद्दी से पिंजौर की ओर गए और फिर पंप पर आ गए। बाइकों पर चार नकाबपोश युवक जिन्होंने सिर पर टोपी और चेहरे ढके हुए थे ने ऑफिस में बैठे पंप कर्मियों को बाहर आकर पेट्रोल डालने का इशारा किया, लेकिन उन्होंने शक के चलते पेट्रोल न होने का इशारा किया। इसके बाद आरोपित बाइक से उतरे और पंप कर्मियों को ऑफिस की कुंडी खोलने के लिए कहने लगे। परंतु कुंडी न खोलने पर आरोपितों ने ऑफिस पर गोली चला दी। आरोपितों ने लातें मारकर शीशा तोड़ दिया और अंदर घुस गए। गोली चलने के बाद कर्मचारी काऊंटर के नीचे छिप गए। आरोपितों ने कर्मियों पर कट्टे तानकर कैश देने को कहने लगे और हेमराज ने उन्हें सारा कैश दे दिया। आरोपितों ने ऑफिस के काऊंटर के लॉकर की चाबी मागी। परंतु कर्मचारियों ने चाबी ना होने की बात कही, जिसके बाद आरोपितों ने लॉकर को लाते मार तोड़ दिया। परंतु वह खाली था।

स्थानीय भाषा बोल रहे थे आरोपित

मनोज ने बताया कि नकाबपोश आरोपित 25-30 साल की उम्र के थे और लोकल भाषा में बात कर रहे थे। मनोज ने जब आरोपितों के पीछे जाने लगा, तो आरोपित कहने लगे कि अंदर चले जाओ नहीं तो गोली चला देंगे। आरोपित मोबाईल भी उठा ले गए। पुलिस ने किया मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना की सूचना मिलते ही देर रात पिंजौर थाना प्रभारी सुखबीर सिंह, मढ़ावाला चौकी प्रभारी पवन राणा समेत कालका क्राइम ब्राच के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौके का मुआयना किया। वहीं शुक्रवार सुबह एसीपी कालका अर्शदीप सिंह, क्राइम ब्राच पंचकूला के अधिकारियों ने भी मौके का मुआयना किया। थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने 4 अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पेट्रोल पंप की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। सीन ऑफ क्राइम ने मौके का मुआयना कर लिया है। पुलिस को मौके से बंदूक का एक सिक्का मिला है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

By Jagran