Move to Jagran APP

Punjab: गैंगस्टर दीपक टीनू के लिए लुकआउट नोटिस जारी, सीआइए स्टाफ का बर्खास्त प्रभारी सात तक रिमांड पर

सोमवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अपराधी के भागने पर एएसआइ को बर्खास्त कर दिया गया है। मान ने कहा कि आरोपित दीपक टीनू का लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है और आरोपित को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Pankaj DwivediPublished: Mon, 03 Oct 2022 10:36 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 10:36 PM (IST)
Punjab: गैंगस्टर दीपक टीनू के लिए लुकआउट नोटिस जारी, सीआइए स्टाफ का बर्खास्त प्रभारी सात तक रिमांड पर
गैंगस्टर दीपक टीनू मानसा में पंजाब पुलिस की हिरासत से भाग निकला। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। प्रदेश में अमन कानून की स्थिति को लेकर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब में गैंगस्टर पिछले छह महीने में पैदा नहीं हुए हैं। सोमवार को विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस द्वारा सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी दीपक टीनू के पुलिस हिरासत से फरार होने को लेकर उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि अपराधी के भागने पर एएसआइ को बर्खास्त कर दिया गया है। मान ने कहा कि आरोपित दीपक टीनू का लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है और आरोपित को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में 36 आरोपित हैं और इसमें से 28 को गिरफ्तार करके 24 का चालान पेश किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि गैंगेस्टर छह माह में पैदा नहीं हुए। पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा की खाली कुर्सी की तरफ इशारा करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि कुछ गैंगस्टरों के साथ नाम तो इनका भी आता है। मान ने शायराना अंदाज में कहा ‘मेरी कमीज पर लाखों दाग हैं पर खुदा का शुक्र है, कोई धब्बा नहीं है।’

बाजवा ने कहा, अब गैंगस्टर राज्य चला रहे

इससे पहले नेता विपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कानून व्यवस्था की हालात को खस्ता बताते हुए विधानसभा में कहा था कि अब गैंगेस्टर राज्य को चला रहे हैं। ए-ग्रेड अपराधी पुलिस की हिरासत से भाग जाते हैं और लोगों को रंगदारी के लिए फोन आ रहे हैं। 75 वर्षों में पंजाब में कभी ऐसे हालात पैदा नहीं हुए। यह हालात तो उस समय भी नहीं थे जब राज्य में आतंकवाद का समय था।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने भी बयान जारी करके कहा कि आप सरकार के समय में राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति की जो हालत हो गई है, उसकी मिसाल नहीं है। गुरदासपुर थाने से सरेआम एसएलआर लूट ली जाती है तो लोगों को थानों में न्याय नहीं मिल रहा है। कुख्यात गैंगस्टर पुलिस हिरासत से भाग जाते हैं। पुलिस गैंगस्टरों के साथ मिली हुई है।

टीनू को प्रमिका से मिलवाने ले गया था एएसआइ

संसू, मानसा: गैंगस्टर के फरार होने के मामले में बर्खास्त किए गए सीआइए स्टाफ के प्रभारी एएसआइ प्रितपाल सिंह को मानसा कोर्ट ने सात अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। उसे गैंगस्टर के फरार होने के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं सुत्रों का कहना है कि प्रितपाल सिंह गैंगस्टर दीपक टीनू को उसकी प्रेमिका से मिलवाने के लिए अपनी निजी गाड़ी में लेकर गया था। इसके बाद टीनू वहां से फरार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.