Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के स्कूल और कालेजों में लोहड़ी की धूम, हरियाणवी और पंजाबी गानों पर खूब लगे ठुमके, देखें तस्वीरें

चंडीगढ़ में बुधवार को लोहड़ी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। शहर के स्कूल और कॉलेजों में स्टूडेंट्स और टीचर्स ने डीजे पर खूब डांस किया। स्कूल और कॉलेजों में दोपहर 11 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हुए जो दोपहर तीन बजे तक चलते रहे।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 04:30 PM (IST)
चंडीगढ़ के स्कूल और कालेजों में लोहड़ी की धूम, हरियाणवी और पंजाबी गानों पर खूब लगे ठुमके, देखें तस्वीरें
गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज सेक्टर 42 में लोहड़ी मनाते स्टूडेंट्स और टीचर्स।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर शहर में ढोल की थाप और डीजे की धूनों पर खूब नाच गाना हो रहा है। बुधवार को लोहड़ी सेलिब्रेशन को लेकर शहर के स्कूल और कॉलेजों में खूब रौनक देखने को मिली।

loksabha election banner

दस महीनों से बंद पड़े स्कूल और कॉलेजों में स्टाफ ने स्टूडेंट्स के साथ मिलकर लोहड़ी का त्योहार मनाया और खूब नाच गाना भी किया।। स्कूल और कॉलेजों में दोपहर 11 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हुए जो कि दोपहर तीन बजे तक चलते रहे। जहां पर स्कूल और कॉलेज स्टाफ ने लोहड़ी जलाकर मंगल कामना की वहीं पर पंजाबी और हरियाणवी गीतों पर भी जमकर डांस भी किया।

सरकारी स्कूल करसान में किकली डालतीं टीचर्स।

बेटियों के नाम रहा लोहड़ी का त्योहार

लोहड़ी का त्योहार बेटियों के लिए मनाया जाता है। इस बार भी शहर के कई सरकारी स्कूल प्रबंधन की ओर से गर्ल्स स्टूडेंट्स के लिए खास इंतजाम किए गए थे। गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-29 ने छात्राओं के लिए विशेष तौर पर मूंगफली, रेवड़ियों के साथ सेनिटरी पैड, कोरोना बचाव के लिए हाथ से बनाए गए मास्क और सेनिटाइजर गिफ्ट के तौर पर बांटे। हेडमास्टर गुरजीत कौर ने कहा कि यह त्योहार बेटियों का है तो उन्हें सुरक्षित रखने के लिए कुछ नियमों का पालन करते हुए लोहड़ी त्योहार मनाने का प्लान किया था, जो कि सफल रहा है।

चंडीगढ़ के सरकारी स्कूल सेक्टर21 में लोहड़ी जलाते टीचर्स।

गवर्नमेंट हाई स्कूल सारंगपुर में डांस करतीं महिला शिक्षक।

डीजे पर खूब झूमे टीचर्स और स्टूडेंट्स

लोहड़ी के त्योहार पर गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल करसान, जीएमएसएसएस सेक्टर-21, गवर्नमेंट हाई स्कूल सारंगपुर, पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर-42 में लोहड़ी जलाने के साथ पंजाबी और हरियाणवी गानों पर टीचिंग, नॉन टीचिंग स्टाफ सहित स्टूडेंट्स ने जमकर डांस किया और लोहड़ी के साथ बेटियों के सुरक्षित रहने की कामना की। जीएमएसएसएस करसान के प्रिंसिपल संजीव सिंगला ने कहा कि लोहड़ी बेटियों का त्योहार है, जिसके चलते स्कूल की महिला टीचर्स पूरी तरह से सजकर पहुंची है।

सरकारी स्कूल सेक्टर 29 में छात्राओं को सेनेटरी पैड बांटतीं टीचर्स।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.