Move to Jagran APP

Lockdown relaxation: 40 दिन बाद थोड़ी राहत, पर कई जगह सड़कों पर उड़ी नियमों की धज्जियां

पंजाब में सुबह कर्फ्यू में ढील के दौरान कई जगह नियमों की धज्जियां उड़ती दिखी। किस जिले में क्या रही स्थिति आइए इस पर डालते हैं नजर।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 12:32 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 12:32 PM (IST)
Lockdown relaxation: 40 दिन बाद थोड़ी राहत, पर कई जगह सड़कों पर उड़ी नियमों की धज्जियां
Lockdown relaxation: 40 दिन बाद थोड़ी राहत, पर कई जगह सड़कों पर उड़ी नियमों की धज्जियां

 जेएनएन, चंडीगढ़। लगातार 40 दिन कर्फ्यू/लॉकडाउन के बाद अब थोड़ी राहत दी गई है, लेकिन कई जगह इस राहत के दौरान नियमों की धज्जियां उड़ती दिखी। कहीं लोग बिना मास्क के बाहर निकलते दिखे तो कहीं बाजारों में शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ी। कुछ जगह पुलिस व प्रशासन को मोर्चा संभालना पड़ा और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करना पड़ा। 

loksabha election banner

तरनतारन में करीब 40 दिन लगातार कर्फ्यू के बाद शनिवार जिला प्रशासन द्वारा मामूली ढील दी गई, जिसकी शहर के दुकानदारों ने खुलकर धज्जियां उड़ाई। सुबह होते ही बाजार ऐसे खुले जैसे कभी बंद हुआ ही न हो। जिला प्रशासन की ओर से सशर्त दुकानें खोलने और भीड़ इकट्ठा न करने लिए कहा गया था, लेकिन सुबह के सात बजते ही शहर के सभी बाज़ार खुल गए। मुनियारी, करियाना, रेडीमेड, शू स्टोर, यहां तक कि सैलून भी खोल दिए गए। हालांकि बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने लिए कहीं भी पुलिस नजर नहीं आई।

बठिंडा में सरकार द्वारा कर्फ्यू में रिलेेक्सेशन मिलने के बाद लोग घरों से निकले, जिन दुकानों को बंद रखने के थे आदेश, वे भी खुलीं। पठानकोट में कहींं भीड़़ तो कहीं सन्नाटा पसरा रहा। मुख्य बाजारों में दुकानें नहीं खुली। गली मोहल्लों में खुली दुकानों में भीड़ रही। कुछ जगहों पर पुलिस ने नियमों की अवहेलना पर दुकानें बंद करवाई।

फरीदकोट में कर्फ्यू में ढ़ील के दौरान भी लोग घरों से कम ही बाहर निकलेेे। जरूरी वस्तुओं की पहले ही यहां डोर-टू-डोर सप्लाई हो रही है। ऐसे में लोगों ने घरों में रहना ही उचित समझा। जिले के कोटकपूरा में डीएसपी ने बड़ी मशक्कत के बाद बाजार बंद करवाया। यहां कई ऐसी दुकानें भी खुल गई थी, जिन्हें खोलने की इजाजत नहीं थी।गुरदासपुर में दुकानों में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन होता दिखा, लेेेेेकिन बाहर लोगों ने नियमों की धज्जियां उड़ाई।

पटियाला शहर कर्फ्यू के दौरान नहीं खुला। त्रिपड़ी बाजार की दुकानेंं बंद रही। केवल जिन दुकानों को पहले ही छूट मिली हुई थी वही दुकानें खुली और दुकानदारों ने घरों में सप्लाई करने के लिए थोड़े-थोड़े शटर उठाकर अपनी दुकान खोली। त्रिवेणी मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान भगवानदास चावला ने कहा कि फिलहाल पटियाला शहर रेड जोन में होने के कारण बाजार की दुकानें नहीं खुल रही है। केवल घरों में सप्लाई करने वाले ही दुकानदार दुकानें खोल रहे हैं, जो दुकानदार गली मोहल्लों में बैठे हैं उन्होंने ही दुकानें छिटपुट खोली हैंं। जिला प्रशासन के अगले आदेश तक बाजार का माहौल ऐसे ही रहेगा। लुधियाना में कर्फ्यू में ढील के दौरान लोग खुले बाजार में जरूरी सामान खरीदारी करते दिखे। करीब चालीस दिन बाद लोग घरों से निकल पाए।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के तीसरे चरण की कार्ययोजना, NCR में औद्योगिक गतिविधियों पर विधायकों से फीडबैक

यह भी पढ़ें: वेतन कटौती के फरमान पर भड़के अस्पताल कर्मी, कहा- फैसला वापस नहीं लिया तो करेंगे हड़ताल

यह भी पढ़ें: रेड जोन में कैसे चले इंडस्ट्री, उद्यमी असमंजस में, श्रमिकों की घर वापसी पर भी बिफरे

यह भी पढ़ेंपंजाब में शराब ठेके खोलने की इजाजत, सरकार को हो रहा था करोड़ों के राजस्व का नुकसान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.