चंडीगढ़, [विशाल पाठक/रोहित कुमार]। मोहाली में दो और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। नए मरीजों में सेक्टर-78 का 36 साल का शख्स और डेराबस्सी का रहने वाला 39 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। दोनों दिल्ली से लौटे हैं और उन्हें ज्ञान सागर कोरोना सेंटर भेजा गया है। जिले में बुधवार को कुल सात केस सामने आ चुके हैं। जिले में अब 17 केस एक्टिव है और 103 लोग ठीक हो चुके हैं। 

वहीं चंडीगढ़ में बुधवार को सेक्टर-21 में रहने वाले 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उक्त युवक हाल ही में दिल्ली से लौटा था। हालांकि इस केस को सेहत विभाग ने चंडीगढ़ के कोरोना आंकड़ों में नहीं जोड़ा है। शहर में अब तक कोरोना के कुल 301 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 82 मामले एक्टिव हैं। जबकि अब तक शहर में 214 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। शहर में अभी तक कोरोना से चार मौत हो चुकी है। वहीं मोहाली में पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब तक जिले में 121 कोरोना के मामले सामने आए है। इसमें बलटाना दो डेराबस्सी के गांव छत व  एक लालड़ू से है।

इससे पहले सेक्टर-30 में रहने वाली 80 वर्षीय मृत महिला के संपर्क में आए लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उसके संपर्कों में से दो पारिवारिक सदस्यों और एक पड़ोसी के गत दिवस सैंपल लिए गए थे, जो नेगेटिव आए। 80 वर्षीय महिला की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। महिला को जीएमएसएच-16 में मृत अवस्था में लाया गया था। इसके बाद उसके सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे। मंगलवार सुबह महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।  

सेक्टर-26 बापूधाम कॉलोनी में सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इसमें 19 साल की युवती, 18 साल की युवती और एक 42 साल के शख्स में कोरोना की पुष्टि हुई है। शहर में अभी तक 299 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है।   

बापूधाम कॉलोनी के 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सोमवार को डिस्चार्ज किया गया। इसमें से 14 लोगों को डिस्चार्ज कर सेक्टर-22 के सूद धर्मशाला में सात दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है। सोमवार को बापूधाम कॉलोनी के जिन लोगों को डिस्चार्ज किया गया। उसमें 28 साल की महिला, चार साल का बच्चा, छह साल की बच्ची, 35 साल की महिला, 24 साल का युवक, 19 साल का युवक, एक साल की बच्ची, 18 साल का युवक, 50 साल की महिला, 21 साल का युवक, 22 साल की युवती, 14 साल की नाबालिग, 18 साल का युवक और 23 साल की युवती शामिल है। जबकि बापूधाम कॉलोनी की एक 75 साल की बुजुर्ग महिला को पीजीआइ से डिस्चार्ज कर घर भेजा गया। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने कर 26 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजे। इन 26 लोगों की रिपोर्ट मंगलवार सुबह आएगी। शहर में अभी तक 4816 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा चुकी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!