Move to Jagran APP

Chandigarh Coronavirus News update: चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए

Coronavirus Chandigarh Update मंगलवार को सेक्टर-25 कॉलोनी में 35 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया था। उनके संपर्क में रहे तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 08:36 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 03:25 PM (IST)
Chandigarh Coronavirus News update: चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए
Chandigarh Coronavirus News update: चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए केस, एक्टिव केस बढ़कर 60 हुए

चंडीगढ़/मोहाली, जेएनएन। शहर में बुधवार सुबह कोरोना के तीन तीन नए केस सामने आए हैं। सभी सेक्टर-25 के रहने वाले हैं और मंगलवार को पॉजिटिव आए शख्स के संपर्क में आए थे। शहर में कोरोना के कुल के बढ़कर 368 हो गए हैं, जिनमें से 60 अभी एक्टिव हैं। मंगलवार को सेक्टर-25 कॉलोनी में 35 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया था। उनके संपर्क में रहे चार लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह व्यक्ति सेक्टर-35 स्थित पंजाब गवर्नमेंट ऑफिस में कार्यरत है। चार जून को अंतिम बार वह ऑफिस गया था। ऑफिस में उसके संपर्क में 18 लोग थे। इन सभी के भी सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें सात चंडीगढ़ के हैं। 10 कम्युनिटी कांटेक्ट हैं, इनमें से किसी में कोरोना के लक्षण नहीं हैं। 

loksabha election banner

चंडीगढ़ में मंगलवार को सात कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। उत्तरप्रदेश से शादी में शरीक होकर लौटे खुड्डा अलीशेर के दंपती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब उनके संपर्क में आने से परिवार के 74 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति, 55 वर्षीय महिला और दो साल के बच्चे को भी कोरोना हो गया है। इसी तरह से सेक्टर-41 में 22 वर्षीय युवती और 54 वर्षीय महिला भी संक्रमण की चपेट में आ गई है। इनके स्वजन भी पहले से संक्रमित हैं। उन्हीं से वायरस ट्रांसफर हुआ। छठा केस बापूधाम कॉलोनी से 12 वर्षीय बच्चे का आया। इस बच्चे को भी परिवार के सदस्यों से ही संक्रमण हुआ। वहीं, बापूधाम कॉलोनी निवासी 80 वर्षीय महिला कोरोना को मात देकर पीजीआइ से डिस्चार्ज होकर पोस्ट डिस्चार्ज क्वारंटाइन सेंटर सूद धर्मशाला पहुंची।

मोहाली में भी नहीं थम रहा कोरोना का कहर

दूसरी ओर मोहाली जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस के आठ नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव आए मामलों में चार लोग 22, 43, 44 व 70 साल की उम्र के पुरुष शामिल हैं। 22 साल का व्यक्ति खरड़ के सेक्टर-127 का निवासी है और अहमदाबाद से वापस आया था। वहीं, दूसरा पॉजिटिव व्यक्ति रिनल ट्रांसप्लांट की समस्याओं का सामना कर रहा है और वह दिल्ली से वापस आया था, जोकि अब आइवीवाइ अस्पताल में दाखिल है। इसके अलावा खरड़ स्थित संतेमाजरा का रहने वाला 43 वर्षीय पॉजिटिव व्यक्ति हाल ही में गुरुग्राम से लौटा था। वहीं, 70 वर्षीय पॉजिटिव मरीज बलटाना का रहने वाला बताया जा रहा है, जोकि कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद इसका शिकार हुआ है। उधर, डेराबस्सी में थंडर बोल्ट नामक प्रसिद्ध बीयर बनाने वाली अमेरिकन कंपनी मोल्सन क्रूज के एडमिन विभाग के चार कर्मचारी पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग डेराबस्सी की टीम ने मंगलवार को कंपनी का एडमिन ब्लॉक पूरी तरह सील कर दिया। एडमिन विभाग में 21 कर्मचारी काम करते हैं, उन्हें होम कवारंटाइन कर दिया गया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कंपनी के प्रोडक्शन प्लांट  में कार्यरत वर्कर्स की सेहत जांच के लिए सर्वे भी शुरू कर दिया है। प्लांट के दो शिफ्टों में कार्यरत सभी 250 वर्कर्स की सूची लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्यरत कर्मचारियों में कोरोना के लक्षणों की जांच शुरू कर दी है। लॉकडाउन के दौरान यह कंपनी पहले ही दो महीने बंद रही है। डीसी से परमिशन लेकर मई 17 को ही कंपनी में दोबारा प्रोडक्शन शुरू हुआ।

एडमिन ब्लॉक 14 दिन के लिए सील

डेराबस्सी की एसएमओ डॉ. संगीता जैन की अगुआई में एमओ डॉ. एचएस चीमा समेत टीम ने कंपनी का दौरा किया। डॉ. जैन ने बताया कि एडमिन ब्लॉक 14 दिनों के लिए सील कर दिया गया है। 250 वर्कर्स की सूची पतों समेत लेकर सर्वे शुरू कर दिया गया है। इन वर्कर्स में 81 रेगुलर हैं, जबकि बाकी ठेकेदार के जरिये कार्यरत हैं। लोकल व नॉन-लोकल का वर्गीकरण किया जा रहा है। सभी वर्कर्स को सेहत जांच के दायरे में लाया जाएगा। किसी में लक्षण मिले तो उसकी सैंपलिंग भी की जाएगी। सैंपङ्क्षलग रिपोर्ट में यदि पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ी तो प्लांट को कुछ समय के लिए बंद करने की नौबत भी आ सकती है। इस दौरान मौके के कंपनी के प्रबंधक भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.