चंडीगढ़, जेएनएन। मोहाली में बुधवार को कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आया है। 20 वर्ष की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। वह अपने कोरना पॉजिटिव स्वजन के संपर्क में आकर संक्रमित हुई है। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 272 हो गई है। एक्टिव केस 71 हैं जबकि अब तक चार मरीजों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले, चंडीगढ़ में मंगलवार को छह नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इनमें पंजाब यूनिवर्सिटी में रह रहे परिवार के संपर्क में आए धनास के रहने वाले 40 साल के शख्स समेत छह लोग संक्रमित पाए गए। वहीं मोहाली में 12 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है और जिले में वायरस से चौथी मौत हो गई। धनास में 40 साल का शख्स, सेक्टर-41 में 47 साल की महिला, 15 साल का बच्चा और 53 साल का शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जबकि हाल ही में सेक्टर-23 से आए कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आई 36 साल की महिला और 65 साल की बुजुर्ग महिला मंगलवार को पॉजिटिव पाई गई। शहर में अभी तक 440 लोग कोरोना पॉजिटिव दर्ज किए जा चुके हैं। इस समय शहर में 70 कोरोना एक्टिव पेशेंट हैं। जिनका इलाज चल रहा है।

15 कोरोना पॉजिटिव लोगों को किया गया डिस्चार्ज

मंगलवार को शहर में 15 कोरोना संक्रमित लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इनमें से 12 लोगों को श्री धनवंतरी आयुर्वेदिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर सूद धर्मशाला में क्वारंटाइन किया गया। जबकि तीन लोगों को होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया। जिन लोगों को धनवंतरी आयुर्वेदिक कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया। उनमें सेक्टर-39 के 54 साल के पुरुष, सेक्टर-24 के 38 साल का पुरुष, 57 साल की महिला, 12 साल की बच्ची, 10 साल की बच्ची, 34 साल की बच्ची, छह साल की बच्ची और छह साल के बच्चे को डिस्चार्ज किया गया। जबकि सेक्टर-43 से 43 साल के पुरुष, सेक्टर-38 के 32 साल के पुरुष, 56 साल की महिला और 59 साल के पुरुष को डिस्चार्ज कर सूद धर्मशाला भेजा गया। इसके अलावा सेक्टर-47 में दो साल की बच्ची, 13 साल की बच्ची और 40 साल की महिला को होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया।

28 लोगों के सैंपल भेजे टेस्टिंग के लिए

मंगलवार को रैपिड सैंपलिंग के जरिये 28 लोगों के सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए। 7689 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा चुकी है। 7219 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 364 कोरोना पॉजिटिव ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से शहर में अभी तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। 

मोहाली में 12 और लोगों को कोरोना, चौथी मौत; एक डिस्चार्ज

मोहाली जिले में कोरोना वायरस के मंगलवार को 12 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक मरीज की मृत्यु भी हुई है। मोहाली में कोरोना से यह चौथी मौत है। यहां बता दें कि रविवार को भी जिले में छह पॉजिटिव मामले आए थे। मंगलवार को पॉजिटिव आए मामलों में एक महिला व 11 पुरुष शामिल हैं। नए पॉजिटिव मामलों में बलटाना निवासी 37 वर्षीय महिला, 32 वर्षीय पुरुष और गांव बेहरा निवासी 24, 33, 18, 39, 28, 20 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। इसके अलावा 25 वर्षीय फेज-4 निवासी एक पुरुष, डेराबस्सी के दो लोग भी पॉजिटिव मिले हैं। यह सभी मरीज पहले से पॉजिटिव आए मरीजों के संपर्क में थे, जिनकी टेस्ट के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

43 वर्षीय व्यक्ति की गई जान

सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की रिपोर्ट बनाकर उनके भी सैंपल एकत्र करने के लिए टीम भेज दी है। मंगलवार को मोहाली में एक 43 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की मृत्यु भी हुई है, जोकि एक निजी चैनल में काम करता था। डीसी गिरिश दियालन ने बताया कि एक तरफ अगर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की गिनती बढ़ रही है, वहीं, कुछ मरीज ठीक होकर घर भी जा रहे हैं।

271 पहुंची मामलों की संख्या

मंगलवार को 23 वर्षीय खरड़ निवासी पुरुष डिस्चार्ज हुआ है। पंजाब के लोगों का इम्युनिटी सिस्टम स्ट्रांग होने के चलते रिकवरी भी जल्द हो रही है। मोहाली में अब केसों की गिनती 271 हो गई है, जिनमें से 70 मामले एक्टिव हैं। जबकि 197 मरीज ठीक हो चुके हैं। चार लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!