चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। रविवार को कोरोना वायरस ने चंडीगढ़ में रिकार्ड कहर बरपाया। डड्डूमाजरा में कोरोना वायरस संक्रमण से मात्र तीन दिन की बच्ची की मौत हो गई है। इसके अलावा, हॉटस्पॉट बापूधाम कालोनी से एक दिन में रिकार्ड 22 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बच्ची की तीन दिन पहले सेक्टर 22 के सिविल अस्पताल में डिलीवरी हुई थी। मौत के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी। शहर की ये कोरोना से चौथी मौत है। उसकी मां का भी सैंपल लिया गया है रिपोर्ट का इंतजार है। 

इधर, दिन में 14 केस के बाद देर शाम को बापूधाम में 8 और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इसी के साथ रविवार को चंडीगढ़ में अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा कुल 23 कोरोना पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए। शहर में अब तक 256 पॉजिटिव  केस दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें 67 एक्टिव पेशंट हैं। 

बापूधाम में देर शाम आए मामलों में एक 25 साल की महिला (अलग घर), एक घर से 12 साल का एक लड़का, और 32 वर्षीय पुरुष, एक अन्य घर से 23 साल की महिला, एक ही परिवार की 28 वर्षीय महिला और 6 साल की बच्ची, एक अन्य परिवार से 50 साल की महिला और 18 साल की युवती की शामिल हैं।  

दिन में बापूधाम से 14 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इनमें 30 साल की दो महिलाएं , 18 साल का युवक, 37 साल की महिला, 23 साल की युवती, एक परिवार के छह लोग (इनमें 35 साल की महिला, 42 साल के पुरुष, 15 साल का नाबालिग, दो 13 साल के बच्चे और एक 17 साल का युवक), ढाई साल का बच्चा, 14 साल की किशोरी और 23 साल की युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई।    

बापूधाम से 99 लोगों के सैंपल टेस्टिंग को भेजे

सेक्टर-26 बापूधाम कॉलोनी में रविवार को 99 लोगों के सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए। अभी तक 151 लोगों के सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे जा चुके हैं। इन सबकी रिपोर्ट पेंडिंग है। बापूधाम कॉलोनी के स्कूल में बनाए गए कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर में रोजाना 100 के करीब लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। प्रशासन और हेल्थ डिपार्टमेंट का फोकस है कि बापूधाम कॉलोनी में हर संदिग्ध के और रैंडम लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग की जाए कोरोना संक्रमित लोगों का पता लगाया जा सके। शहर में अभी तक 3904 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा चुकी है। इनमें से 3514 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

58 का चल रहा है इलाज, तीन की मौत

शहर में अभी तक 186 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है जबकि इस समय 58 कोरोना एक्टिव पेशेंट हैं, जिनका इलाज चल रहा है। शहर में अभी तक कोरोना से तीन मौत हो चुकी है।

रविवार को 7 लोग डिस्चार्ज

रविवार को 7 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इनमें 25 साल की महिला, 44 साल का पुरुष, 32 साल का पुरुष, 7 साल का बच्चा 35 साल का पुरुष, 25 साल की युवती और छह महीने की बच्ची को डिस्चार्ज किया गया।

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!