Move to Jagran APP

Live Chandigarh Coronavirus News update: चंडीगढ़ में सुबह-सुबह कोरोना के दो नए केस, अब तक 420 लोगों में हुई संक्रमण की पुष्टि

सेक्टर-29 में ही 53वर्षीय बुजुर्ग और 24वर्षीय युवती पॉजिटिव मिली है। सेक्टर-30 में एक युवक और डड्डूमाजरा में 36 साल का शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 08:40 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 05:01 PM (IST)
Live Chandigarh Coronavirus News update: चंडीगढ़ में सुबह-सुबह कोरोना के दो नए केस, अब तक 420 लोगों में हुई संक्रमण की पुष्टि
Live Chandigarh Coronavirus News update: चंडीगढ़ में सुबह-सुबह कोरोना के दो नए केस, अब तक 420 लोगों में हुई संक्रमण की पुष्टि

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शहर में बुधवार को कोरोना वायरस के दो नए केस सामने आए हैं। नए मामलों में खुड्डा लाहौरा से एक 38 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई है। महिला का इलाज जीएमएसएच-16 में चल रहा है। वहीं सेक्टर-29बी में भी एक 37 साल की महिला में वायरस की पुष्टि हुई हैं। उसे उपचार के लिए पीजीआई ले जाया गया है। शहर में अब तक 420 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इस समय 92 एक्टिव कोरोना मरीज हैं।

loksabha election banner

पिछले पांच दिनों में शहर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में 11 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। मंगलवार को आठ नए केस दर्ज किए गए। इनमें सेक्टर-38 की 29 साल की युवती और सेक्टर-38 वेस्ट में 26 साल की युवती पॉजिटिव पाई गई है। सेक्टर-29बी में 27 साल के युवक के अलावा मौलीजागरां में 48 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। सेक्टर-29 में ही 53वर्षीय बुजुर्ग और 24 वर्षीय युवती पॉजिटिव मिली है। सेक्टर-30 में एक युवक और डड्डूमाजरा में 36 साल का शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

पिछले पांच दिनों में मिले 46 केस

पिछले पांच दिनों में शहर में 46 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन 46 लोगों के संपर्क में आए 21 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के मुताबिक मौलीजागरां की 25 साल की युवती के संपर्क में छह लोग आए थे। इनमें से परिवार के पांच लोग शामिल थे। इन पांच लोगों में से चार की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। जबकि एक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। वहीं, इस युवती के कम्युनिटी कांटेक्ट में एक शख्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं, सेक्टर-22 की 45 साल की महिला के संपर्क में आए चार लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसी प्रकार सेक्टर-50 के 37 साल के शख्स के संपर्क में आए एक व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डड्डूमाजरा कॉलोनी की 62 साल की महिला के संपर्क में आए सभी नौ लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। खुड्डा अलीशेर के 48 साल के शख्स के संपर्क में आए चार लोगों की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

33 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग

रैपिड सैंपलिंग करते हुए मंगलवार को शहर से 33 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं। इन 33 लोगों की रिपोर्ट बुधवार को आएगी। शहर में अभी तक 6840 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग की जा चुकी है। इनमें से 6390 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शहर में अभी तक 322 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक शहर में छह लोगों की मौत हो चुकी है।

मोहाली जिले में चार और पॉजिटिव मामले आए सामने

मोहाली जिले में कोरोना वायरस के मंगलवार को चार नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव आए मामलों में तीन पुरुष व एक महिला शामिल हैं। पॉजिटिव सेक्टर-91 से संबंधित हैं। जिनमें दो नाबालिग भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इनके संपर्क में आने वालों को गाइडलाइन के मुताबिक निर्देश देने शुरू कर दिए हैं। मोहाली में अब तक कुल केसों की गिनती 226 हो गई है, जिनमें से 52 मामले एक्टिव हैं। जबकि 171 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। इसके अलावा तीन लोगों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.