Move to Jagran APP

Chandigarh Coronavirus News update: शहर में दाे बच्चाें सहित काेराेना के छह मामले अाए सामने

Coronavirus Chandigarh Updateमंगलवार शाम काे शहर में एक बार फिर काेराेना के छह मामले सामने अाए।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 09:06 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 08:56 PM (IST)
Chandigarh Coronavirus News update: शहर में दाे बच्चाें सहित काेराेना के छह मामले अाए सामने
Chandigarh Coronavirus News update: शहर में दाे बच्चाें सहित काेराेना के छह मामले अाए सामने

चंडीगढ़, जेएनएन। मंगलवार शाम काे शहर में एक बार फिर काेराेना के छह मामले सामने अाए। इनमें दाे सेक्टर-41 से आए जिसमें 22 वर्षीय महिला और 54 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। वहीं खुड्डा अलीशेर से 74 वर्षीय पुरुष 55 वर्षीय महिला और साल साल के बच्चे की रिपोर्ट कोरोना वायरस की गई है। इसी तरह से बापूधाम में 12 साल के बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह सभी अपने फैमिली कांटेक्ट से ही कोरोना वायरस की चपेट में आए है। अब शहर में कुल संक्रमित 364 एक्टिव केस 56 हाे गए हैं।

loksabha election banner

इससे पहले साेमवार काे बापूधाम के 60 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना के आगे जिंदगी की जंग हार गए। चंडीगढ़ में कोरोना से यह छठी मौत हुई। फेफड़े की बीमारी हाईपरटेंशन और सर्व एक्यूट रिस्पाइरेटरी इन्फेक्शन से ग्रस्त मृतक को खराब हालत में 12 जून को जीएमएसएच-16 में दाखिल कराया गया था। बुजुर्ग के संपर्क में चार फैमिली कांटेक्ट थे, सभी के सैंपल लिए जा चुके हैं। सोमवार को चंडीगढ़ में पांच नए पॉजिटिव केस सामने आए। जबकि छह पेशेंट ठीक होकर धनवंतरी आयुर्वेदिक कॉलेज से पोस्ट डिस्चार्ज क्वारंटाइन सेंटर सूद धर्मशाला में शिफ्ट किए गए। बापूधाम से ही 65 वर्षीय एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। महिला के संपर्क में छह फैमिली कांटेक्ट थे, उनके सैंपल भी लिए जा रहे हैं।

संक्रमित महिला की अगले सप्ताह हो सकती है डिलीवरी

दो दिन पहले छह दिन की बच्ची कोरोना संक्रमित मिली थी। अब सेक्टर-52 की 30 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली है। खरड़ के अस्पताल में महिला के कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। चिंता की बात यह है कि अगले सप्ताह महिला की डिलीवरी हो सकती है। यह संभावना डॉक्टरों ने जताई है। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए ही उसे पीजीआइ रेफर किया गया है। महिला के संपर्क में सात फैमिली कांटेक्ट हैं। अब इनकी सैंपलिंग होगी।

अभी हम कोरोना से जीते नहीं हैं..

बापूधाम में पॉकेट नंबर-15 में रहने वाले लोगों ने एरिया न खोलने पर सोमवार को प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि पिछले कई दिन से यहां कोई केस नहीं आया है। इसके बाद भी हमें अफसर घरों में कैद किए हुए हैं। इसके बाद लोगों ने कचरा सड़क पर ही फेंक दिया और एमसी को नहीं उठाने दिया। किसी तरह डीएसपी दिलशेर चंदेल ने उन्हें प्रशासन से बात करने का आश्वासन देकर शांत करवाया। गौरतलब है कि जिस बुजुर्ग की सोमवार को मौत हुई है, वह बापूधाम से ही है। इस स्थिति में लोगों को जागरूक होकर कोरोना के खिलाफ जंग में प्रशासन का साथ देना चाहिए ताकि हम इस बीमारी को हरा सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.