चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। बापूधाम में कोरोना वायरस की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार शाम को 5 मामलों के साथ बापूधाम कॉलोनी में दिन में 21 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसी के साथ शहर में कुल मामले बढ़कर 169 हो गए हैं। वहीं अकेले बापूधाम कालोनी में मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है। 

इधर, शनिवार को पीजीआई से दो और कोरोना पॉजिटिव पेशेंट ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए। दोनों मरीज मां-बेटी हैं। अब तक शहर में 23 कोरोना पॉजिटिव पेशेंट ठीक हो चुके हैं। वहीं शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए पीजीआई ने सभी फैकल्टी मेंबर्स की छुट्टी की रद कर दी है।

इससे पहले शुक्रवार को कोरोना के कारण शुक्रवार को शहर में दूसरी मौत हो गई। जीएमएसएच में कोरोना के कारण दम तोड़ने वाला 35 वर्षीय शख्स हल्लोमाजरा का रहने वाला था। इससे पहले शुक्रवार को शहर में कुल छह कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें बापूधाम से चार, सेक्टर-40 में एक और मलोया से एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया। शहर में अब तक कुल 169 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। जबकि अकेले बापूधाम से अब तक 101 कोरोना पॉजिटिव केस आ चुके हैं।  

पीजीआई से डिस्चार्ज हुई मां-बेटी।

मोहाली में तीसरी मौत

जिला मोहाली में कोरोना से शुक्रवार को तीसरी मौत हो गई। जीरकपुर के सैनी विहार-3 निवासी 74 वर्षीय विजयप्रकाश ने पंचकूला के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उसका छाती का इलाज चल रहा था। ध्यान रहे कि इससे पहले नयागांव व खरड़ में भी कोरोना के मरीजों की मौत हो चुकी है। उधर, कोरोना मरीजों की संख्या 98 हो गई है। मोहाली के मिलख गांव में शुक्रवार को एक और महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग  के अधिकारियों का कहना है कि स्थिति नियत्रंण में है। अब लोग भी पहले से ज्यादा जागरूक हो गए हैं। 48 एक्टिव केस हैं। बाकी के मरीज ठीक हो चुके हैं। सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि जिस पुरुष की पंचकूला के एक अस्पताल में मौत हुई है, उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मिलख गांव की जिस महिला का टेस्ट पॉजिटिव आया है, उसको लेकर विभाग की ओर से ट्रेसिंग व अन्य रूल्स को फॉलो करना शुरू कर दिया है। स्थिति फिलहाल नियत्रंण में है। भले ही प्रशासन की ओर से कई तरह की ढील दी गई है लेकिन लोगों को बाहर जाने से बचना चाहिए। जरूरी काम हो तभी बाहर जाएं।

उत्तर प्रदेश निवासी शख्स की कोरोना से मौत

उत्तरप्रदेश के शामली के गांव डांगरील के रहने वाले 35 साल के कोरोना पॉजिटिव एक शख्स की पीजीआइ में शुक्रवार को मौत हो गई। मृतक सुरेश को छह मई को पीजीआइ चंडीगढ़ में इलाज के लिए एडमिट करवाया गया था। जोकि कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक शख्स की मौत कोरोना से हुई है। वहीं, पीजीआइ के नेहरू एक्सटेंशन सेंटर में इस समय 104 एक्टिव कोरोना पॉजिटिव पेशेंट एडमिट हैं। जिनका इलाज चल रहा है। जबकि चार क्रिटिकल कंडीशन में पॉजिटिव मरीजों को पीजीआइ के आइसोलेशन वार्ड के आइसीयू में रखा गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

 


 

Edited By: Vikas_Kumar

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!