चंडीगढ़, जेएनएन। : ट्राईसिटी में काेराेना का कहर जारी है। शुक्रवार को चंडीगढ़ में 47 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। वहीं, 43 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। शहर में कोरोना से तीन लोगों की मौत भी हुई है। इन्हें मिलाकर अब तक कुल 23 लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 1374 पहुंच गई है जबकि इनमें से 820 मरीज ठीक हो चुके हैं।

इधर, मोहाली में 50 नए केस रिपोर्ट किए गए हैं जबकि एक मरीज की मौत भी दर्ज की गई है। राहत की बात यह ह कि 23 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

इससे पहले, वीरवार काे ट्राई सिटी में कुल 179 पॉजिटिव केस सामने अाए हैं। चंडीगढ़ में सेक्टर-17 स्थित ईपीएफओ ऑफिस में कोरोना ने दस्तक दी है। ईपीएफओ ऑफिस में कार्यरत सेक्टर-30 का 46 साल का पीयून कोरोना संक्रमित पाया गया है। मामला सामने आने के बाद ईपीएफओ ऑफिस में दो दिन के लिए पब्लिक डीलिंग को बंद कर दिया है। ईपीएफओ अधिकारियों और कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत का माहौल है।

 ऑफिस के 30 से अधिक कर्मचारियों के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर तक आएगी। वहीं, जिला अदालत के एक जज और शिअद चंडीगढ़ के अध्यक्ष को भी कोरोना की पुष्टि हुई है। हरदीप सिंह पार्षद हैं और पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर रह चुके हैं।

इसके अलावा गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) में कार्यरत 25 साल की नर्सिग ऑफिसर और एसबीआइ में कार्यरत सेक्टर-43 का 57 साल का पुरुष, जोकि बैंक मैनेजर है, पॉजिटिव मिला है। वहीं, पीजीआइ में कार्यरत धनास का रहने वाला 45 साल का नर्सिग ऑफिसर कोरोना संक्रमित पाया गया है। वहीं, वीरवार को शहर में 57 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए। इसके अलावा 62 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। शहर में अभी तक 1,327 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 777 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होने के बाद घर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। शहर में 529 एक्टिव कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि कोरोना संक्रमण से अभी तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

पंचकूला में 54 नए कोरोना केस

पंचकूला : जिले में वीरवार को 54 नए कोरोना के मामले सामने आये हैं। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल से 20 जवानों में कोरोना संक्रमण पाया गया, जिसमें 30 से लेकर 53 वर्ष तक के जवान शामिल हैं। पंचकूला में इस समय 357 एक्टिव केस हैं और तीन लोगों की मौत हो चुकी है। 456 ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-6 की टीचर कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। टीचर नरवाना की रहने वाली है और उसने अपनी जांच रिपोर्ट स्कूल प्रबंधकों को भेजी, जिसके बाद स्कूल में कार्यरत अन्य टीचरों में हड़कंप मच गया।

मोहाली में कोविड के 68 पॉजिटिव केस

मोहाली। मोहाली में कोविड-19 के वीरवार को 68 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि 36 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। यह सभी मरीज पहले से आए पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में थे। इन लोगों के संपर्क में आए लोगों के हेल्थ विभाग की ओर से सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं, वीरवार को 36 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। जिले में अब तक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1119 पहुंच गई है, जबकि 477 मामले एक्टिव हैं। इसके अलावा 625 मरीज ठीक हो चुके हैं और 17 मरीजों की मौत हो चुकी है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!