जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। गर्मी से परेशान शहरवासियों को इस हफ्ते के दूसरे दिन भी शहर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की वजह से राहत मिली। शहर में शाम साढ़े छह बजे तक कुल 1.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं, बारिश की वजह से शहर का तापमान सामान्य से दो डिग्री कम रहा। वहीं, बुधवार से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। मंगलवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। लोग सुबह से ही पार्को और सुखना लेक पर घूमते हुए दिखाई दिए। शाम करीब पांच बजे हल्की बारिश की वजह से शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक दर्ज हुआ जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य रहा।

शहर में हो रही हल्की बारिश की वजह पश्चिमी विक्षोभ को माना जा रहा है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शहर में मानसून इस बार जुलाई के दूसरे हफ्ते की शुरुआत तक आ सकता है। आज से तापमान फिर लेगा करवट मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। आसमान साफ रहने के साथ तापमान में बढ़ोतरी होने से शहरवासी परेशान हो सकते हैं। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहने की आशंका है।

वहीं, वीरवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री रह सकता है। शुक्रवार को भी आसमान साफ रहने के साथ तापमान 41 डिग्री तक पहुंच सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। चंडीगढ़ में मानसून इस बार जुलाई के पहले हफ्ते के अंत में या दूसरे हफ्ते की शुरुआत में आ सकता है। -सुरेंद्रपाल शर्मा, निदेशक, मौसम विभाग, चंडीगढ़
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!