चंडीगढ़, [राजेश ढल्ल]। भाजपा के साथ-साथ चंडीगढ़ कांग्रेस भी दिल्ली विधानसभा चुनाव में जोरों शोरों से जुट गई है। चंडीगढ़ कांग्रेस की ओर से उपाध्यक्ष एचएस लक्की अपनी टीम के साथ चांदनी चौक की सीट पर प्रचार कर रहे हैं। यहां से अलका लांबा चुनाव लड़ रही है। लक्की अलका लांबा को छात्र राजनीति से जानते हैं वहीं भाजपा के अध्यक्ष अरुण सूद अपनी टीम के साथ नई दिल्ली से जुड़ी हुई सीटों पर प्रचार कर रहे हैं।

आज प्रचार का अंतिम दिन है ऐसे में आज रात से चंडीगढ़ से गए हुए सभी नेता वापस लौट आएंगे क्योंकि आज रात 12:00 बजे के बाद से दूसरे राज्यों से आए नेता दिल्ली में नहीं रह सकते हैं। आप पार्टी के संयोजक प्रेम गर्ग भी चंडीगढ़ से कई कार्यकर्ता लेकर दिल्ली गए हुए हैं।

सभी नेता कर रहे जीत का दावा

चंडीगढ़ से गए सभी नेता अपनी-अपनी पार्टी की जीत का दावा कर रहे हैं कांग्रेस नेता एच एस लकी का कहना है कि दिल्ली में कांग्रेस पार्टी अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है। जबकि भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद का कहना है कि भाजपा का ही सीएम दिल्ली में बनेगा।शहर से करीब एक हजार लोग दिल्ली प्रचार में गए हुए हैं जो कि आज रात 12 बजे के बाद चंडीगढ़ लौट आएंगे।चंडीगढ़ नगर निगम के डिप्टी मेयर जगतार जग्गा भी पिछले एक सप्ताह से दिल्ली प्रचार में जुटे हुए हैं।

सूद ने निर्दलीय उम्मीदवार को भाजपा के पक्ष में बिठवाया

बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद द्वारा प्रजापति युवा समाज के महिला संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्षा आरती प्रजापति को भाजपा में लाने और नामांकन को वापस करवाया।आरती प्रजाती नई दिल्ली से निर्दलीय तौर पर मैदान में उतरी हुई थी। इस सीट से आप की ओर से सीएम अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं। 29 जनवरी से नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र के 10 विधानसभाओ में चुनाव प्रचार के लिए डटे हुए हैं।चंडीगढ़ भाजपा के कार्यकर्ता नई दिल्ली,करोलबाग, पटेल नगर, राजिंदर नगर, मोती नगर, ग्रेटर कैलाश, आर के पुरम, कस्तूरबा नगर में चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!