मोहाली, जेएनएन। शनिवार को जिला बार एसोसिएशन मोहाली के वकीलों ने फाइव डेज वीक की मांग को लेकर शनिवार को एक बार फिर हड़ताल की और रोजमर्रा का काम बंद रखा। जिला बार एसोसिएशन मोहाली के प्रधान मनप्रीत सिंह चाहल ने बताया कि पांच दिनों के हफ्ते की मांग सारे पंजाब के वकीलों की साझी और पुरानी मांग है। इसे लेकर पंजाब के सभी वकील एक साथ हैं।

इस मौके पर जनरल सचिव हरजिंदर सिंह बैदवान ने कहा कि कोर्ट में वैसे ही शनिवार को काम बंद रहता है। इसलिए अब इसको दफ्तरी तौर पर छुट्टी घोषित देनी जरूरी हो गया है। इस मौके पर मोहन लाल सेतिया, गीतांजलि बाली, गुरमेल धालीवाल, सुशील अत्री, अमनदीप सोही, स्नेहप्रीत सिंह, नरपिंदर सिंह रंगी, अमरजीत सिंह रुपाल, गुरवीर सिंह अंटाल, हरकृष्ण सिंह, जगदीप कौर भंगू, प्रेम सिंह, नरिंदर सिंह चतामली, अशोक शर्मा, चेतन उपस्थित थे।

अब प्रत्येक शनिवार को काम ठप रखने का लिया निर्णय

उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी पंजाब की बार एसोसिएशन की हुई एकत्रता में भी यह मत पास किया गया है कि जब तक यह मांग मानी नहीं जाती वकीलों द्वारा प्रत्येक शनिवार का काम बंद करके विरोध प्रगट किया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट और अन्य सरकारी विभागों की तर्ज पर जिला व सब डिवीजन कोर्ट में भी पांच दिन हफ्ते का नियम  लागू किया जाए और इस भेदभाव को खत्म किया जाए।

Posted By: Vikas Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!