Move to Jagran APP

चर्च से पांच गुल्लक तोड़ लाखों रुपये चोरी, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात Chandigarh News

सेक्टर-19 स्थित चर्च के खिड़की का शीशा तोड़कर अज्ञात चार आरोपित गुल्लक तोड़कर लाखों रुपये कैश चोरी कर फरार हो गए।

By Edited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 10:41 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 01:03 PM (IST)
चर्च से पांच गुल्लक तोड़ लाखों रुपये चोरी, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात Chandigarh News
चर्च से पांच गुल्लक तोड़ लाखों रुपये चोरी, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदात Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-19 स्थित चर्च के खिड़की का शीशा तोड़कर अज्ञात चार आरोपित गुल्लक तोड़कर लाखों रुपये कैश चोरी कर फरार हो गए। चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चर्च के मेंबर सुख¨जदर ने बताया कि रोजाना की तरह सुबह चर्च खोलने आए तो देखा कि अंदर सामान बिखरा पड़ा था। इसके अलावा खिड़की का शीशा टूटा था और अंदर चार-पांच गुल्लक के ताले टूटे हुए थे। गुल्लक से अंदर से पूरा कैश गायब था। सीएफएसएल टीम ने मुआयना करने के बाद सैंपल जांच के लिए जब्त किया है।

दो पगड़ी पहने और दो मोने व्यक्तियों ने की वारदात
सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपितों की तस्वीर कैद हुई हैं। फुटेज में दिखने वाले आरोपितों ने दो पगड़ी पहने और दो मोने नजर आ रहे हैं। फुटेज में दिखा कि देर रात 2.31 बजे चारों आरोपित खिड़की का शीशा तोड़कर अंदर घुसे और 2.44 बजे वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

साल में दो बार खुलता हैं गुल्लक
चर्च में मौजूद सदस्यों ने बताया कि चर्च में बने सभी गुल्लक प्रति वर्ष सिर्फ दो बार क्रिसमस-डे और गुड फ्राइडे के अगले दिन खोला जाता है। इस दौरान गुल्लक में आने वाले पैसे गुल्लक में ही पड़े होते है। वही, एक सदस्य ने बताया कि चर्च में पहले भी चोरी हुई थी। इस मामले में सेक्टर-19 थाना पुलिस सिक्योरिटी गार्ड सहित कुछ संदिग्ध से देर रात तक पूछताछ करने में लगी थी। शहर के धार्मिक स्थानों पर लगातार चोरियां हो रही है। शहर के लगभग सभी मंदिरों और कई गुरुद्वारों में ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं।

loksabha election banner

बीते साल ट्राईसिटी के धार्मिक स्थलों में चोरी को अंजाम देने वाले एक गैंग को यूटी पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर पकड़ा था। आरोपितों से सकेतड़ी मंदिर सहित चंडीगढ़ के कई मंदिरों की चोरी का केस सॉल्व हुए थे। हालांकि, पिछले तीन-चार महीनों के अंदर होने वाली चोरियों में पुलिस के हाथ सुराग नहीं लग पाया है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.