Move to Jagran APP

कुराली फोकल प्वाइंट के उद्योगपति परेशान, सड़कों को खोदने के बाद रिपेयर का काम धीमा

कुराली फोकल प्वाइंट में सडक़ों ठीक करने का काम करीब पांच महीने पहले शुरू किया गया था लेकिन अब यह फैक्ट्री ओनर्स के लिए मुसीबत बन गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 05:58 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 05:58 PM (IST)
कुराली फोकल प्वाइंट के उद्योगपति परेशान, सड़कों को खोदने के बाद रिपेयर का काम धीमा
कुराली फोकल प्वाइंट के उद्योगपति परेशान, सड़कों को खोदने के बाद रिपेयर का काम धीमा

कुराली (मोहाली), जेएनएन। कुराली के फोकल प्वाइंट में खस्ताहाल सड़कों के कारण उद्योगपति परेशान हैं। पीएसआईइसी ने सड़कों के नवीनीकरण का काम करीब पांच महीने पहले शुरू किया था। इसके लिए जगह-जगह खुदाई की गई थी। अब बरसात में यहां पानी भरने और कीचड़ से आना-जाना मुश्किल हो गया है। इस कारण फैक्ट्री मालिकों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

loksabha election banner

बता दें कि क्षेत्र के विकास के लिए लगभग दस करोड़ रूपये की ग्रांट जारी की गई थी। इसके बाद गत 23 जनवरी को श्री आनंदपुर साहिब के सांसद मनीष तिवारी और उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने फोकल पॉइंट की आरसीसी मटीरियल से बनाई जाने वाली सड़कों के निर्माण कार्य का उद्घाटन किया था। इससे वर्षों से खस्ताहाल सड़कों का दंश झेल रहे इंडस्ट्रियलिस्ट्स ने राहत की सांस ली थी। लेकिन अब ये काम मुसीबत बन चुका है।

कुराली के फोकल प्वाइंट में खोदी गई सड़क में भरा बरसाती पानी।

उद्योगपति परमिंदर सिंह ने बताया कि सड़कों निर्माण के लिए फोकल पॉइंट के काफी एरिया में खुदाई की गई है। करीब 20 से 25 दिन पहले ई-ब्लॉक की सड़के खोदी गई थी। इस दौरान भूमिगत सीवरेज और वाटर पाइपलाइन भी टूट गई। मौजूदा हालत यह है कि खोदी गई सड़क में बरसाती पानी भरा है। इस कारण फैक्ट्री तक पहुंचना दूभर हो गया है।

उद्योगपतियों का कहना है कि पहले पिछले करीब चार महीने से लॉकडाउन के कारण फैक्ट्री में कार्य बुरी तरह प्रभावित हुआ था। हालत कुछ सामान्य होने पर कामकाज शुरू हुआ तो अब सड़कों की खुदाई के कारण काम ठप हो गया है। करीब तीन सप्ताह पहले खोदी गई सड़कों में बरसाती पानी भरने से हालात बदतर हो गए हैं। फैक्ट्रियों तक कच्चा माल पहुंचाने और तैयार माल को बाहर भेजने में भारी परेशानी हो रही है। फैक्ट्री तक पैदल जाना भी मुश्किल हो गया है।

बरसाती पानी सूखते ही सड़क बनेगीः एक्सईएन

इधर, पीएसआईइसी विभाग के एक्सईन परमिंदर सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के कारण निर्माण कार्य प्रभावित हुआ है। वर्तमान में फोकल पॉइंट की सड़कों को आरसीसी का बनाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। खोदी गईं कुछ सड़कों में बरसाती पानी भरने से फैक्ट्री मालिकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बरसाती पानी सूखते ही वहां सड़क निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.