Move to Jagran APP

क्वार्टर फाइनल की जंग में विदर्भ से आज भिड़ेगा चंडीगढ़

चंडीगढ़ और विदर्भ के बीच कूच बिहार ट्रॉफी मैच का पहला क्वार्टर फाइनल नागपुर स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के कलामना ग्राउंड में रविवार से शुरू होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 08:01 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 08:01 PM (IST)
क्वार्टर फाइनल की जंग में विदर्भ से आज भिड़ेगा चंडीगढ़
क्वार्टर फाइनल की जंग में विदर्भ से आज भिड़ेगा चंडीगढ़

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : चंडीगढ़ और विदर्भ के बीच कूच बिहार ट्रॉफी मैच का पहला क्वार्टर फाइनल नागपुर स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के कलामना ग्राउंड में रविवार से शुरू होगा। टूर्नामेंट में अब तक कोई भी मैच नहीं हारी कप्तान सूर्य नारायण यादव की अगुआई में चंडीगढ़ की टीम एलीट ग्रुप ए और बी की शीर्ष टीम विदर्भ से भिड़ कर सेमीफाइनल की ओर अग्रसर होने का प्रयास करेगी। विदर्भ ने अपने आठ मैचों में से पांच मैच जीते थे जबकि एक हार और दो ड्रा हुए थे। मेजबान टीम के लिए उनकी सबसे बड़ी मजबूती ऑलराउंडर मंदर महाले हैं जिन्होंने लीग में आठ मैचों की 14 पारियों में पांच अर्धशतक के साथ सर्वाधिक 488 रन बनाए और 28 विकेट चटका चुके हैं। इसमें मंदर दो बार पांच विकेट भी ले चुके हैं। एक अन्य बल्लेबाज अवेश शेख ने एक शतक और तीन अर्धशतक के साथ मैचों की दस पारियों में 481 रन बना चुके हैं। कप्तान अमन मुखाडे ने सात मैचों में एक शतक के साथ 431 रन जबकि मोहम्मद फैज ने आठ मैचों में 404 रन जुटाए हैं। गेंदबाजी में हर्ष दुबे चंडीगढ़ के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में अभी तक आठ मैचों में 42 विकेट चटकाए हैं। इसमें वे दो बार पांच विकेट चटका चुके हैं। चंडीगढ़ की जीत ऑलराउंडर्स पर रहेगी निर्भर

loksabha election banner

इन आंकड़ों से काफी ऊपर चंडीगढ़ के ऑलरांउडर्स को प्रदर्शन विदर्भ के खिलाडियों से काफी बढि़या रहा है। अक्षित राणा 719 रन और सूर्य नारायण यादव 718 टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बटोरने की सूची में पांचवे और छठे पायदान पर हैं जोकि विदर्भ के लिए बड़ी चुनौती बन सकते हैं। दोनों बल्लेबाजों ने चार-चार शतक भी जड़े हैं। दो अन्य बल्लेबाज प्रथम सिंह और चिरागवीर सिंह ढींडसा 487 और 454 रनों के साथ मैच में लंबी अवधि तक बैटिग करने में सक्षम है। गेंदबाजी में चंडीगढ़ के सफलतम गेंदबाज युवराज चौधरी 37 विकेट को साथ विपक्ष के लिए सिरदर्द बन सकते हैं। बैटिग और बॉलिग के तालमेल बिठा रहे राज अंगद बावा भी 32 विकेटों के साथ अपनी काबलियत सिद्ध कर चुके हैं। मैच में अनिरुद्ध टंडन को आराम दिया गया है जबकि हरनूर सिंह पन्नू को स्थान दिया गया है। चंडीगढ का स्क्वॉयड

सहज भाटिया, अक्षित राणा, अमित शुक्ला, हरनूर सिंह पन्नू, रोहन गाहमरी, अर्जुन आजाद, चिरागवीर ढींडसा, पृथ्वी लोटिया, प्रथम सिंह, राज अंगद बावा, शाहबाज सिंह, सूर्य नारायण यादव (कप्तान), युवराज चौधरी, सार्थक सहारण और मनदीप सिंह।

विदर्भ का स्क्वॉयड

अमन मोखाडे (कप्तान), हर्ष दुबे, मोहम्मद फैज, रोहित बिनकर, दानिश मालेवर, मनीश आहुजा, प्रेरित अग्रवाल, मंदर महाले, मनन दोसी, प्रफुल्ल हिगे, रोहित दत्तात्रे, अवेश शेख, गणेश भोंसले, राहुल डोंगरवर और अनिकेत पांडये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.