Move to Jagran APP

सांसद खेर को लगे झटके तो सड़क बनाने की आई याद

किरण खेर ने हल्लोमाजरा में दीप कॉप्लेक्स में आयोजित जनता दरबार लगा लोगों की समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 03:41 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 03:41 PM (IST)
सांसद खेर को लगे झटके तो सड़क बनाने की आई याद
सांसद खेर को लगे झटके तो सड़क बनाने की आई याद

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : जब मैं यहा आ रही थी तो यहा गढ्डों में सड़क कहीं कहीं दिख रही थी। गाड़ी में बैठे हुए झटके लग रहे थे। मैंने सड़क बनाने के लिए एमपी फंड से सड़क बनाने के लिए 1.25 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं, ताकि अगली बार यहा जब आना पड़े तो झटके न लगें। यह कहना है सांसद किरण खेर का। उन्होंने वीरवार को हल्लोमाजरा में दीप कॉप्लेक्स में आयोजित जनता दरबार लगा लोगों की समस्याएं सुनीं। लगभग डेढ़ घटे तक चले जनता दरबार ने खेर ने न सिर्फ लोगों की समस्याएं सुनीं बल्कि समाधान के लिए तत्काल वहा मौजूद नगर निगम व प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश भी दिए। खेर कहा कि सड़क का निर्माण जल्द शुरू हो जाना चाहिए। इस मौके पर चंडीगढ़ प्रशासन के चीफ इंजीनियर मुकेश आनंद, नगर निगम के चीफ इंजीनियर मनोज बंसल, पूर्व चीफ इंजीनियर एनपी शर्मा सहित कई अधिकारी मौजूद थे। जनता दरबार में लोगों ने यह रखीं समस्याएं

loksabha election banner

जनता दरबार में कुछ लोगों ने पानी के ज्यादा बिल की समस्या उठाई तो कुछ न वाटर मीटर की रीडिंग न लिए जाने की बात कहीं। निगम के अफसरों ने कहा कि कॉलोनी के लोगों को टेंपरेरी वाटर कनेक्शन दिए गए हैं। कॉलोनी अवैध होने के कारण यहां टेंपरेरी कनेक्शन लगे हैं। वाटर-बॉयलॉज के हिसाब से उनसे पेनल्टी लगाकर बिल लिया जा रहा है। इस पर खेर ने कहा कि नगर निगम सदन की बैठक में वाटर बॉयलॉज में संशोधन का बिल लाया जा रहा है। उसके बाद से कॉलोनी के लोग उतना ही पानी का बिल देंगे, जितना शहर के बाकी नागरिक देते हैं। 15 जून को कैंप लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं जाएंगी।

सीवरेज की ब्लॉकेज समस्या के समाधान के निर्देश

हल्लोमाजरा में हरिजन बस्ती में रहने वाले लोगों ने कहा कि उन्हें न तो बिजली और न ही पानी व सीवरेज के कनेक्शन दिए गए हैं। इस पर खेर ने सख्त निर्देश दिए कि इस कालोनी में रहने वाले 150 परिवारों को जल्द सभी कनेक्शन दिए जाएं। खेड़ा गाव के लोगों ने जब सीवरेज की समस्या उठाई तो नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि सीवरेज की पुरानी लाइनें खोलने में दिक्कत आती है। जब भी खोली जाती है उसमें से बालों के गुच्छे और कपड़े मिलते हैं। उनकी इस समस्या का समाधान तो कर दिया जाएगा, लेकिन वह लोगों से भी सहयोग की उम्मीद करते हैं। इस पर खेर ने कहा कि उन्हें एक बार बताया गया था कि सीवरेज से रजाई निकली है। यह गलत है। लोग अगर चाहते हैं कि सीवरेज ब्लॉक न हो तो उन्हें भी सहयोग करना होगा। खेर ने अधिकारियों से कहा कि तुरंत इस समस्या का समाधान हो ताकि सीवरेज ब्लॉक होने से जो समस्या आ रही है वह दूर हो सके। साइकिल ट्रैक की समस्या भी उठाई

हल्लोमाजरा के एक निवासी ने कहा कि साइकिल ट्रैक्स पर अंधेरा रहता है जिससे लोगों को दिक्कत आती है। अकसर काम से लौट रहे लोगों से पैसे छीन लिए जाते हैं। इस पर खेर ने कहा कि वह एमपीलैड से साइकिल ट्रैक्स पर लाइट्स लगवा देंगी। जनता दरबार के दौरान एक महिला ने कहा कि हल्लोमाजरा में गंदगी बहुत अधिक है। यहा दो स्वीपर अलॉट हैं जो कि आते नहीं हैं। इस पर खेर ने सख्ती से मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि वह यह कल से ही सुनिश्चित करें की जो स्वीपर यहा के लिए अलॉट हैं वह अपना काम करें ताकि हल्लोमाजरा में साफ सफाई रहे। इसके अलावा लोगों ने रेगुलराइजेशन का मुद्दा भी उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.