Move to Jagran APP

स्वच्छता सर्वे में शहर के पिछड़ने पर किरण खेर ने निगम पर बोला हमला

सांसद किरण खेर ने निगम की कार्यशैली पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि लगातार सफाई की कमी को लेकर शिकायतें मिल रही हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sun, 14 May 2017 11:44 AM (IST)Updated: Sun, 14 May 2017 11:44 AM (IST)
स्वच्छता सर्वे में शहर के पिछड़ने पर किरण खेर ने निगम पर बोला हमला
स्वच्छता सर्वे में शहर के पिछड़ने पर किरण खेर ने निगम पर बोला हमला

जेएनएन, चंडीगढ़। सेक्टर-17 में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचीं सांसद किरण खेर ने सफाई के मुद्दे पर नगर निगम पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बोल दिया। सांसद ने कहा कि सफाई को लेकर लगातार शिकायतें आ रही हैं, कहीं न कहीं कमी जरूर है।

loksabha election banner

सफाई के मामले में चंडीगढ़ की रैंकिंग गिरी है। चंडीगढ़ पिछली दफा दूसरे स्थान पर था लेकिन अबकी बार ग्यारहवें स्थान पर आ गया है। सांसद किरण खेर ने निगम की कार्यशैली पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि लगातार सफाई की कमी को लेकर शिकायतें मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें: पीयू के प्रशासनिक खंड में आग लगी, भारी नुकसान की आशंका

कमिश्नर से पूछा, डड्डूमाजरा के लोग कब तक झेलेंगे दंश

सांसद यहीं नहीं रुकी, उन्होंने डड्डूमाजरा गारबेज प्लांट को लेकर भी सीधे कमिश्नर बी पुरुषार्थ से ही सवाल किया कि वहां रह रहे लोगों की समस्या का निवारण कब होगा। उनका सीधे-सीधे कमिश्नर को उक्त मामले को लेकर सवाल करना दिखाता है कि वो किस मूड में थी। प्लांट को लेकर काफी समय से लोग शिकायत लेकर आ रहे हैं।

पिछले दो महीने में प्लांट में पड़े वेस्ट में आग सुलगने से धुआं उठने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। चूंकि निगम में बीजेपी की सत्ता है तो उनके इस हमले को कहीं न कहीं खुद उनकी पार्टी के लिए नसीहत के रूप में भी देखा जा रहा है। उन्होंने मुख्य रूप से साफ सफाई के मुद्दे पर अपना फोकस रखा। चंडीगढ़ की रैकिंग गिरने से सांसद खफा थीं।

यह भी पढ़ें: पंजाब बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट घोषित, लुधियाना की अमीषा रही टॉपर

जब संबोधन के अंत में लिया टंडन का नाम

किरण खेर और बीजेपी अध्यक्ष संजय टंडन के आपसी मतभेद किसी से छिपे नही हैं। शहरवासियों को गाहे-बगाहे इसकी बानगी देखने को मिलती ही रहती है। इसका नजारा लुबाणा भवन सेक्टर-30 में आयोजित एक कार्यक्रम में देखने को मिला। सांसद किरण खेर ने अपने संबोधन में पार्षद चंद्रवती शुक्ला और उनके पति का नाम बीजेपी पार्टी अध्यक्ष संजय टंडन से पहले लिया जिसके चलते सब सकते में आ गए।

ऐसे में उन्होंने बाद में बात संभालते हुए कहा कि संजय टंडन पीछे आए तो नाम बाद में ले लिया। इसमें क्या गलत है। साथ में ये भी कहा कि कागज में उनका नाम पीछे था इसलिए नाम पीछे पढ़ा। दूसरी बात यह है कि अगर बीजेपी अध्यक्ष का नाम लिस्ट में पीछे लिखा था तो इस पर भी सवाल उठना लाजिमी है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में व्यापक प्रशासनिक फेरबदल, 19 IAS व 43 PCS के तबादले

हालांकि जब टंडन बोल रहे थे तो सांसद किरण खेर कार्यक्रम से बीच में ही निकल ली थी। ऐसे में साफ है कि खेर द्वारा टंडन का नाम अपने संबोधन में सबसे अंत में लेना और उनके भाषण के दौरान कार्यक्रम से चले जाना उनके आपसी मतभेदों को जगजाहिर करता है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.