Move to Jagran APP

LokSabaha Election : किरण खेर को गुरदासपुर या अमृतसर से मैदान में उतार सकती है बीजेपी

भाजपा हाईकमान पंजाब की तीन सीटों के साथ चंडीगढ़ लोकसभा के लिए उम्मीदवार घोषित करेगी।

By Edited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 06:12 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 01:22 PM (IST)
LokSabaha Election : किरण खेर को गुरदासपुर या अमृतसर से मैदान में उतार सकती है बीजेपी
LokSabaha Election : किरण खेर को गुरदासपुर या अमृतसर से मैदान में उतार सकती है बीजेपी

चंडीगढ़, [राजेश ढल्ल]। भाजपा हाईकमान पंजाब की तीन सीटों के साथ चंडीगढ़ लोकसभा के लिए उम्मीदवार घोषित करेगी। पार्टी हाईकमान के अनुसार अभी टिकट की घोषणा में दो से तीन दिन और लग सकता है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी की ओर से किरण खेर को गुरदासपुर और अमृतसर में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया जा रहा है। खेर से बात करने के लिए चंद नेताअाें की जिम्मेदारी भी लगाई गई है। लेकिन सांसद किरण खेर इसके लिए तैयार नहीं हैं। जबकि पार्टी हाईकमान की ओर से किरण खेर को गुरदासपुर और अमृतसर में भी दावेदारों की सूची में शामिल किया गया है। लेकिन किरण ने पार्टी को स्पष्ट किया है कि वह चंडीगढ़ से ही लड़ेंगी। ऐसे में अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। इस संबंध में संगठन मंत्री दिनेश कुमार से भी हाईकमान ने राय पूछी है। लेकिन खेर की मंजूरी के बिना उन्हें चुनाव लड़ने के लिए पंजाब नहीं भेजा जाएगा। हाईकमान को जीत की आस पार्टी नेताओं का मानना है कि चंडीगढ़ में संगठन मजबूत है और शहर की सीट भाजपा ही जीतेगी। चाहे कोई भी उम्मीदवार हो, जबकि पार्टी यह मान रही है कि अगर किरण खेर या कोई सेलिब्रिटी को उम्मीदवार बनाकर गुरदासपुर और अमृतसर की सीट पर भेज दिया जाए, तो भाजपा यह सीटें भी जीत जाएगी।

loksabha election banner

टंडन और जैन दावेदार

शहर से चुनाव लड़ने के दावेदारों में सांसद किरण खेर के अलावा भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन और पूर्व सांसद सत्यपाल जैन दावेदार हैं। टंडन ने टिकट के लिए जोर लगाया हुआ है। टंडन हर दिन शहर में 4 से 5 राजनीतिक कार्यक्रम करके अपना प्रभाव बढ़ा रहे हैं, जबकि टंडन के लिए हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी दबाव बनाया हुआ है। टंडन को भेजा जाए अमृतसर खेर गुट का कहना है कि अमृतसर अगर भेजना ही है, तो भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन को भेजा जाए, क्योंकि उनके पिता बलरामजी दास टंडन अमृतसर से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। मालूम हो कि बलरामजी दास टंडन का पिछले साल ही निधन हुआ है। भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन पिछले 10 साल से चंडीगढ़ के अध्यक्ष हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.