Move to Jagran APP

क्रूरता की हदें पार.. दहेज के लिए पति ने गर्भवती के पेट में मारी लातें, नौ महीने पहले हुई थी Love Marriage

तीन महीने की गर्भवती महिला को उसके ससुराल परिवार ने पहले दहेज लाने के लिए मजबूर किया और जब वह दहेज नहीं लाई तो उसके साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दी।

By Edited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 10:40 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 01:13 PM (IST)
क्रूरता की हदें पार.. दहेज के लिए पति ने गर्भवती के पेट में मारी लातें, नौ महीने पहले हुई थी Love Marriage
क्रूरता की हदें पार.. दहेज के लिए पति ने गर्भवती के पेट में मारी लातें, नौ महीने पहले हुई थी Love Marriage

मोहाली, जेएनएन। तीन महीने की गर्भवती महिला को उसके ससुराल परिवार ने पहले दहेज लाने के लिए मजबूर किया और जब वह दहेज नहीं लाई तो उसके साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दी। ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट की। हैरानी की बात तो यह है कि पीड़िता ने लव मैरिज की है। जिस युवक पर विश्वास कर पीड़िता ने अपने मां-बाप के विरुद्ध जाकर उससे शादी की उसी हैवान पति ने अपनी गर्भवती पत्नी के गर्भ में पल रहे तीन महीने के बच्चे को मारने की नियत से उसके पेट में लात घूंसे मारकर उसे घायल कर दिया।

loksabha election banner

शादी के बाद काम छोड़ नशे करने लगा पति

बलौंगी थाना पुलिस ने पीड़ित महिला दमनजीत कौर निवासी रायपुर की शिकायत पर उसके पति इंदरजीत सिंह, ससुर जरनैल सिंह, सास अमरजीत कौर, जेठ गुरजीत सिंह, जेठानी कुलदीप कौर सभी निवासी बड़माजरा व ननद गुरिंदर कौर निवासी लखनौर और मामा ससुर कुलदीप सिंह निवासी बड़माजरा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मार्च में हुई दोनों की लव मैरिज दमनजीत कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने मार्च 2019 में इंदरजीत सिंह के साथ लव मैरिज की थी। पहले इंदरजीत किसी कंपनी में काम करता था परंतु शादी के बाद उसने काम छोड़ दिया और नशा करने लगा।

दहेज में ससुराल वाले मांग रहे थे बड़ी गाड़ी

दमनजीत कौर ने बताया कि पहले तीन महीने तो उसका पूरा ससुराल परिवार उसके साथ ठीक व्यवहार करता रहा परंतु उसके बाद ससुराल परिवार उसे दहेज के लिए तंग परेशान करने लगा। ससुरालियों द्वारा मायके से बड़ी गाड़ी लाने की मांग की जाती और मना करने पर उसके साथ मारपीट करते। पीड़िता ने बताया कि तीन महीने की गर्भवती होने के कारण पहले वह सब सहती रही लेकिन ससुराल परिवार ने सारी हदें पार कर दी।

जमीन पर लिटाकर पेट में मारी लातें

दमनजीत कौर ने कहा कि 19 नवंबर को उसके घर पर उसकी ननद गुरिंदर कौर व मामा ससुर कुलदीप सिंह भी आए हुए थे। शाम को सभी परिवार वाले उसे दहेज लाने की मांग करने लगे जब उसने मना किया तो उसकी सास व जेठानी गुरिंदर कौर ने उसे बालों से पकड़कर जमीन पर गिरा दिया, जिसके बाद उसके ससुर ने एक डंडे से उसके सिर पर हमला किया और उसके पति इंदरजीत ने उसके पेट में लातें मारी। जब वह बेहोश गई तो सभी उसे कमरे में बंद करके चले गए। बाद में उसने हिम्मत जुटाकर अपनी मां को फोन किया जोकि पुलिस लेकर उसके घर पहुंची। पुलिस ने उसे सिविल अस्प्ताल फेज-6 पहुंचाया जहां हालत खराब होने के चलते डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर लिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.