Move to Jagran APP

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021: फुटबॉल और आर्चरी की मेजबानी के लिए PU चंडीगढ़ तैयार, 4 से 13 जून तक होंगे मुकाबले

Khelo India Youth Games 2021 चंडीगढ़ में फुटबाल और आर्चरी का बेहतर स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर है। शहर में पांच फुटबाल ग्राउंड है। इनमें स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -42 स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -7 स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -46 पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में और सेक्टर -17 फुटबाल ग्राउंड शामिल है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 02:29 PM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 02:29 PM (IST)
खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021: फुटबॉल और आर्चरी की मेजबानी के लिए PU चंडीगढ़ तैयार, 4 से 13 जून तक होंगे मुकाबले
Khelo India Youth Games 2021: पीयू के फुटबॉल ग्राउंड में प्रेक्टिस करते खिलाड़ी।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में फुटबॉल और आर्चरी की मेजबानी पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ करेगी। इस बड़े इवेंट के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पंजाब यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स डायरेक्टर प्रशांत गौतम ने बताया कि हाल ही में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 की आयोजन समिति के कुछ सदस्यों ने पीयू कैंपस में आकर पीयू फुटबॉल ग्राउंड और क्रिकेट ग्राउंड का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने फुटबॉल ग्राउंड में घास कम होने की बात कही थी। इसलिए फुटबॉल ग्राउंड के स्प्रिंक्लर को ठीक करवा दिया गया है और बाकी ग्राउंड में स्प्रिंक्लर लगा दिए गए हैं। ताकि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों को प्रेक्टिस करने में कोई दिक्कत न हो। स्प्रिंक्लर की मदद से पूरे ग्रांउड में पानी का छिड़काव किया जाता है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि क्रिकेट ग्राउंड में आर्चरी के इवेंट होंगे। शहर में फुटबाल और आर्चरी का बेहतर स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर है। शहर में पांच फुटबाल ग्राउंड है। इनमें स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -42, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -7, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स -46, पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में और सेक्टर -17 फुटबाल ग्राउंड शामिल है। ऐसे खेलो इंडिया गेम्स में हिस्सा लेने वाली टीमों को प्रेक्टिस करने के लिए किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन 4 से 13 जून को होगा।

25 खेल मुकाबलों में हिस्सा लेंगे 8500 के करीब खिलाड़ी

खेलों इंडिया यूथ गेम्स 2021 में ज्यादातर मामले पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित होंगे। खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन 5 से 14 मई तक पंचकूला में होगा। इस महामुकाबले में 25 खेलों में 8500 के करीब खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। खेलो इंडिया का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर होगा। इस बड़े आयोजन पर कुल 250 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

टूर्नामेंट के ज्यादातर मुकाबले पंचकूला में ही होंगे आयोजित

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के ज्यादातर मुकाबले पंचकूला में ही आयोजित होंगे। शूटिंग के मुकाबले डॉ करनी सिंह स्टेडियम दिल्ली में होंगे। साइकिलिंग के मुकाबले दिल्ली में आयोजित होंगे। जिम्नास्टिक और स्विमिंग के मुकाबले अंबाला में आयोजित होंगे। हॉकी के लीग मैच शाहाबाद में और फाइनल मुकाबला पंचकूला में आयोजित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.