Move to Jagran APP

रणजी का रण: खान के दोहरे शतक से चंडीगढ़ जीत की दहलीज पर

मोहम्मद अर्सलन खान के दोहरे शतक ने मेजबान चंडीगढ़ को अपने पहले रणजी मैच में जीत के करीब लाकर खड़ा कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 09:32 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 09:32 PM (IST)
रणजी का रण: खान के दोहरे शतक से चंडीगढ़ जीत की दहलीज पर
रणजी का रण: खान के दोहरे शतक से चंडीगढ़ जीत की दहलीज पर

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: मोहम्मद अर्सलन खान के दोहरे शतक ने मेजबान चंडीगढ़ को अपने पहले रणजी मैच में जीत के करीब लाकर खड़ा कर दिया है। सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को मैच के दूसरे दिन चंडीगढ़ के गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। दूसरे दिन का खेल होने तक अरुणाचल प्रदेश ने छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं। अब चंडीगढ़ मैच जीतने से मात्र चार विकेट दूर है जबकि खेल में अभी दो दिन शेष हैं।

loksabha election banner

इससे पहले, एक विकेट के नुकसान पर 236 रन से आगे खेलने उतरे चंडीगढ के कप्तान मनन वोहरा ने खान के साथ सधी हुई बल्लेबाजी की और मात्र 53 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी बीच खान ने अपनी नेचुरल गेम जारी रखी और 150 रन पूरे किए, जिसके बाद कप्तान मनन वोहरा ने भी 88 गेंदों पर अपना शतक जड़ा। गेंदबाज दोरिया को अरुणाचल के लिए पहली और एकमात्र सफलता मिली जब उन्होंने मनन को 61वें ओवर में 124 पर आउट किया। कप्तान ने अपनी पारी में 20 चौके और दो छक्के लगाए। लंच से पहले खान ने भी अपना दोहरा शतक पूरा किया। लंच के चार ओवर के बाद ही कप्तान मनन ने 503 रन पर पारी की घोषणा कर दी। खान ने 33 चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 233 रन बनाए, जबकि उदय कौल भी 37 रन पर नाट आउट रहे। दूसरी पारी में भी लड़खड़ाई अरुणाचल प्रदेश की टीम अरुणाचल की दूसरी पारी की शुरुआत भी निराशाजनक रही। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले चंडीगढ़ के गेंदबाज श्रेष्ठ निरमोही ने पहले ही ओवर में अरुणाचल के सलामी बल्लेबाज ओबी को शून्य पर चलता किया। दोरिया और समर्थ सेठ ने 36 रन की पारी खेली मगर बिपुल शर्मा ने 15वें ओवर में सेठ को 19 रन पर आउट किया। छह ओवर बाद ही गुरेंद्र सिंह ने दोरिया को आउट किया। गुरेंद्र ने एक बार फिर कामशा यंगफू को 27 रन पर आउट कर विपक्षी टीम की कमर तोड़ दी। निरमोही ने कप्तान सोंग ताचो को एक रन जबकि गुरेंद्र सिंह ने तेची नेरी को 11 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। राहुल दलाल नाबाद 75 जबकि अखिलेश साहनी भी नाबाद सात रन पर खेल रहे हैं। दिन का खेल समाप्त होने तक अरुणाचल ने छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.