Move to Jagran APP

मंजूरी न मिलने पर डीसी कार्यालय के बाहर निकाली कलश यात्रा और किया कीर्तन

प्रशासन की ओर से वाल्मीकि शोभायात्रा के लिए मंजूरी न मिलने पर किया प्रदर्शन।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 04:32 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:32 PM (IST)
मंजूरी न मिलने पर डीसी कार्यालय के बाहर निकाली कलश यात्रा और किया कीर्तन
मंजूरी न मिलने पर डीसी कार्यालय के बाहर निकाली कलश यात्रा और किया कीर्तन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : प्रशासन की ओर से वाल्मीकि शोभायात्रा के लिए मंजूरी न मिलने पर समाज के लोगों ने डीसी कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली और कीर्तन भी किया। सूचना मिलने पर मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा के कहने पर पार्षद शीला फूल सिंह और सतीश कैंथ धरने पर पहुंचे। उन्होंन भी एन मौके पर मंजूरी खारिज करने पर भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने डीसी की गाड़ी को भी रोकने का प्रयास किया। डीसी के कहने पर एडीसी सचिन राणा ने प्रदर्शन में शामिल नेताओं से बात की। जिसके बाद यह तय हुआ कि अब शोभायात्रा शुक्रवार को निकाली जाएगी जिसके लिए प्रशासन मंजूरी देने के लिए तैयार हुआ। डीसी कार्यालय के अधिकारियों ने पता किया तो पता चला कि अभी मंजूरी का पत्र पुलिस के पास ही पड़ा था उनके पास नहीं आया। सुबह शोभा यात्रा निकालने से पहले जब आयोजक कमेटी के सदस्यों ने डीसी कार्यालय में संपर्क किया तो पता चला कि उनकी मंजूरी नहीं हुई है। बुधवार को यह शोभायात्रा पूरे शहर में अलग-अलग सेक्टरों से निकलनी थी। जिसमें शहर के कई प्रतिष्ठित लोग भी शामिल होने थे लेकिन मंजूरी न मिलने के कारण यह नहीं हो पाई। कांग्रेस पार्षद सतीश कैंथ का कहना है कि एडीसी सचिन राणा आज के लिए मंजूरी देने के लिए तैयार थे, लेकिन आधा दिन गुजर गया था। ऐसे में अब निर्णय लिया गया है कि शुक्रवार को यात्रा पूरे शहर में धूमधाम से निकाली जाएगी। रात को दी मंजूरी, सुबह किया मना

loksabha election banner

वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी के पूर्व चेयरमैन ओम प्रकाश सैनी का कहना है कि मंगलवार रात तक पुलिस ने यात्रा निकालने की मंजूरी दे दी थी। लेकिन डीसी कार्यालय ने सुबह यह मंजूरी देने से मना कर दिया। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए सैनी ने कहा कि डीसी ने शोभायात्रा की मंजूरी भाजपा नेताओं के इशारे पर नहीं दी जा रही है। क्योंकि दो दिन पहले सफाई कर्मचारी यूनियन की हड़ताल में भाजपा नेताओं के खिलाफ नारेबाजी हुई थी। जिस कारण अब साजिश के तहत भाजपा नेताओं ने शोभायात्रा नहीं होने दी। सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष कृष्णा चड्डा ने भी रोष जाहिर करते हुए कहा कि ऐसा करके प्रशासन ने ठीक नहीं किया है। मालूम हो कि इस बार शोभायात्रा की आयोजक कमेटी का चेयरमैन ज्योति हंस को बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.