Move to Jagran APP

जस्टिस रवि शंकर झा हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस, राष्ट्रपति ने नियुक्ति काे दी मंजूरी Chandigarh News

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की तरफ से जस्टिस झा की नियुक्ति की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति ने उनकी हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के पद पर आदेश वीरवार को जारी कर दिए।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 10:03 AM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 04:14 PM (IST)
जस्टिस रवि शंकर झा हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस, राष्ट्रपति ने नियुक्ति काे दी मंजूरी Chandigarh News
जस्टिस रवि शंकर झा हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस, राष्ट्रपति ने नियुक्ति काे दी मंजूरी Chandigarh News

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ : मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के जस्टिस रवि शंकर झा पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस होंगे। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की तरफ से जस्टिस झा की नियुक्ति की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति ने उनके नाम काे मंजूरी दे दी है।

prime article banner

जस्टिस झा वर्तमान में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में एक्टिंग चीफ जस्टिस के पद पर कार्यरत हैं। 14 अक्टूबर 1961 में जन्में  झा ने वर्ष 1986 से मध्य प्रदेश हाई कोर्ट से वकालत शुरू की थी। 2 फरवरी 2007 को उन्हें मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में स्थायी न्यायाधीश के तौर पर नियुक्ति मिली थी।

केन्द्रीय विधि और न्याय मंत्रालय ने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के लिए एक और न्यायाधीश की नियुक्ति की है। तेलंगाना हाई कोर्ट के जस्टिस पीवी संजय कुमार को हाईकोर्ट में 17 अक्टूबर तक कार्यभार संभालने को कहा है।

इसके साथ ही इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस अजय लांबा को भी गुवाहाटी हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर नियुक्ति के आदेश भी जारी कर दिए हैं। गौरतलब है कि जस्टिस लांबा की न्यायाधीश के तौर पर नियुक्ति पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट से ही हुई थी। इस समय वे पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के कोटे से सबसे वरिष्ठ जज हैं। दिसंबर 2011 में जस्टिस लांबा का इलाहाबाद हाई कोर्ट स्थानांतरण हुआ था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.