चंडीगढ़/गुरदासपुर, जेएनएन। खुफिया एजेंसियों ने पंजाब में जैश-ए-मोहम्मद के छह से सात आतंकियों के घुसने की आशंका जताई है। बताया जाता है के ये आतंकी दिल्‍ली में भी घुसने की फिराक में हैं। पुलिस ने शुक्रवार को इन आतंकियों के फोटो लगे पोस्टर जारी किए हैं। पूरे पंजाब में अलर्ट जारी किया गया है। दिल्‍ली पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस मुख्यालय को भेजे गए इनपुट के मुताबिक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखाएं आतंकियों के निशाने पर हैं। इसके अलावा आरएसएस के बड़े नेताओं, राजनीतिक पार्टियों की सभाओं, पार्कों व अन्य स्थानों पर होने वाले समागमों पर भी हमला किया जा सकता है। पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी करते हुए नाकेबंदी कर सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

गुरदासपुर के एसएसपी स्‍वर्णदीप सिंह ने शुक्रवार को बताया कि इनपुट मिले हैं कि आतंकी संगठन जैश ए माेहम्‍मद के कुछ अातंकी पाकिस्‍तान से फिरोजपुर के पास से पंजाब में घुसपैठ करने में सफल रहे हैं। इस जानकारी के मद्देजनजर हमने ऐ‍हततियाती कदम उठाए हैं और सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं। पूरे क्षेत्र में अतिरिक्‍त पुलिस बल तैनात किए गए हैं और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

एसएसपी स्‍वर्णदीप सिंह ने बताया कि हमने कुख्‍यात अांतकी जाकिर मूसा सहित कुछ अातंकी के फोटो वाले पोस्‍टर जारी किए हैं। हमें जाकिर मूसा के अमृतसर के अासपास होेने के इनपुअ मिले हैं। ऐसे में लोगों को आगाह करने और इस बारे में सूचना देने की अपील करते हुए जाकिर के फोटो वाले पाेस्‍टर जारी किए हैं। लोगों से अपील की गई है कि इस बारे में कोई भी जानकारी मिले तो पुलिस काे तुरंत सूचित करें।

गुरदासपुर के एसएसपी स्‍वर्णजीत सिंह पत्रकारों से बात करते हुए।

खुफिया सूचना में कहा गया है कि ये आतंकी पंजाब की तरफ से दिल्ली जा सकते हैं। इनके फिरोजपुर, गुरदासपुर, पठानकोट, अमृतसर के इलाकों में छिपे होने की आशंका है। अलर्ट में सभी जिलों के एसएसपी, पुलिस कमिश्नरों सहित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को भी चौकस किया गया है। पूरे प्रदेश में नाकाबंदी कर वाहनों की सख्त चेकिंग करने और सार्वजनिक स्थानों पर चौकसी बढ़ाने को कहा गया है।

उधर, पठानकोट में नेशनल हाईवे पर माधोपुर के पास मंगलवार रात को जम्मू से किराये पर ली गई इनोवा को चार संदिग्धों द्वारा छीने जाने के मामले में 48 घंटे बाद भी पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। पंजाब काउंटर इंटेलिजेंस की तरफ से अलर्ट जारी करने के बाद आतंकियों के पंजाब में घुसने के तार पठानकोट में हथियार के बल पर छीनी गई इनोवा से भी जुड़े हो सकते हैं। हालांकि पठानकोट पुलिस सारे घटनाक्रम को पेशेवर अपराधियों की गतिविधि मानकर काम कर रही है, लेकिन चौकसी कम नहीं हुई है। लोगों के घरों में तलाशी ली जा रही है।

पुलिस द्वारा आतंकी जाकिर मूसा का जारी किया गया पोस्‍टर।

इनपुट के आधार पर अलर्ट : डीजीपी

डीजीपी सुरेश अरोड़ा का कहना है कि यह अलर्ट केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की तरफ से भेजे गए इनपुट के आधार पर किया गया है। इस तरह के अलर्ट रूटीन में भी आते रहते हैं, लेकिन हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं। पठानकोट व माधोपुर के बीच छीनी गई इनोवा मामले की भी जांच की जा रही है।
पुंछ के सुरनकोट से पकड़े गए आतंकियों को पत्रकारों के समक्ष पेश करती पुलिस।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!