Move to Jagran APP

कोरोना संकट में जरूरतमंदों की मददगार बनीं रितु गर्ग

कोरोना काल में लोगों की मदद की लिए कई संस्थाओं ने योगदान दिया है। लेकिन इन सबके बीच सेक्टर-49 एडवोकेट सोसायटी में रहने वाली रितु गर्ग ने अपने दम पर टीम बनाकर लोगों की मदद की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 08:28 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 08:28 PM (IST)
कोरोना संकट में जरूरतमंदों की मददगार बनीं रितु गर्ग
कोरोना संकट में जरूरतमंदों की मददगार बनीं रितु गर्ग

वैभव शर्मा, चंडीगढ़

loksabha election banner

कोरोना काल में लोगों की मदद की लिए कई संस्थाओं ने योगदान दिया है। लेकिन इन सबके बीच सेक्टर-49 एडवोकेट सोसायटी में रहने वाली रितु गर्ग ने अपने दम पर टीम बनाकर लोगों की मदद की। उन्होंने न केवल ट्राईसिटी बल्कि अंबाला में भी जरूरमंद लोगों की मदद की।

पेशे से वेडिंग प्लानर रितु ने अपनी महिला दोस्त के साथ मिलकर एक वाट्सएप गु्रप बनाया है। इससे देश भर से लोग जुड़े हैं। रितु ने बताया कि अखबारों और न्यूज चैनलों में रोज देखने और पढ़ने को मिल रहा था कि कई स्थानों पर लोगों को मदद नहीं मिली। यहां तक कि कई लोग अस्पताल जाने की हालत में भी नहीं थे। उन्होंने अपनी टीम के साथ जरूरतमंद लोगों को प्लाज्मा से लेकर ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, अस्पतालों बेड, एम्बुलेंस और दवा के अलावा रक्त भी उपलब्ध कराने का काम किया।

रितु ने बताया कि वाट्सएप गु्रप पर जो जानकारी प्राप्त होती थी पहले हम उसे अपने स्तर पर परखते थे, ताकि कोई मदद मांगने के नाम पर इसका गलत तरीके से फायदा न उठा सके। उसके बाद ही संबंधित व्यक्ति तक वह सामान पहुंचाया जाता था, जिसकी उनको जरूरत थी।

रितु ने बताया कि लाकडाउन में काम न होने की वजह से उन्हें यह ऑडिया आया। उन्होंने सोचा की क्यों न लोगों की मदद की जाए। उनके छह वाट्सएप ग्रुप बने हुए हैं। इससे करीब 256 लोग जुड़े हैं। रेडक्रॉस सोसायटी ने किया सम्मानित

सामाजिक कार्य करने के लिए हाल ही में इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी हरियाणा स्टेट ब्रांच ने रितु को सम्मानित किया है। रितु ने कहा कि लोगों की मदद कर उन्हें बहुत खुशी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.