Move to Jagran APP

15 Lakh Kadon Aauga में पीएम नरेंद्र मोदी पर हाेगा कटाक्ष, जानें कब हाेगी फिल्म रिलीज

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने सभी के अकाउंट में 15 लाख रुपये डालने की बात कही थी। हमें ये बात आज भी याद है।

By Edited By: Published: Mon, 06 May 2019 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 05:42 PM (IST)
15 Lakh Kadon Aauga में पीएम नरेंद्र मोदी पर हाेगा कटाक्ष, जानें कब हाेगी फिल्म रिलीज
15 Lakh Kadon Aauga में पीएम नरेंद्र मोदी पर हाेगा कटाक्ष, जानें कब हाेगी फिल्म रिलीज

जेएनएन, चंडीगढ़ : वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने सभी के अकाउंट में 15 लाख रुपये डालने की बात कही थी। हमें ये बात आज भी याद है। ऐसे में हमने इसी विचार पर फिल्म बनाने की सोची। हालांकि इसमें कोई राजनीतिक एंगल नहीं है। ये बात केवल आम लोगों की है, उनका नजरिया है। फिल्म प्रोड्यूसर रूपाली गुप्ता ने कुछ इन्हीं शब्दों में अपनी फिल्म 15 Lakh Kadon Aauga  पर बात की। फिल्म 10 मई को रिलीज होगी। सोमवार को रूपाली फिल्म की एक्ट्रेस पूजा वर्मा के साथ पहुंचीं। रूपाली ने कहा कि फिल्म का कॉन्सेप्ट कुछ महीनों पहले ही आया। ऐसे में हमने इसकी स्टोरी तैयार की। इसमें आम इंसान ही है, जो धर्म और राजनीतिक ताकतों के हिसाब से इसका फायदा उठाता है।

loksabha election banner

इलेक्शन कमीशन और सेंसर बोर्ड से नहीं मिली

दिक्कत रूपाली ने कहा कि फिल्म किसी तरह से राजनीति को नहीं छूती। हां, बस एक वायदे को ही हमने फिल्म में लिया है। वैसे भी ये सच है कि लोग आज भी 15 लाख रुपये अपने अकाउंट में आने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में ये फिल्म आम इंसान के हित की बात करती है। हाल ही में विवेक ओबरॉय की फिल्म प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी को सुप्रीम कोर्ट ने रिलीज होने से रोक दिया, क्या आपको भी ऐसी कोई दिक्कत आई? पर रूपाली ने कहा नहीं। दरअसल हमें न इलेक्शन कमीशन और सेंसर बोर्ड दोनों से ही कोई दिक्कत नहीं आई। हमें खुशी है कि इसे हर तरफ से हरी झंडी मिली।

रिलीज डेट ही ये मिली तो कब रिलीज करते

पंजाब में चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में ये फिल्म भी उसी दौरान रिलीज हो रही है? क्या ये इत्तेफाक है? पर रूपाली ने कहा कि हमें ये फिल्म जब भी रिलीज करवाने को कहते तो हम कर देते। हमें इसमें कोई दिक्कत नहीं थी। मगर हमें तारीख ही ये मिली तो हम रिलीज ही कब करते। वैसे भी मेरा मानना है कि फिल्म से शायद ही किसी की सोच में कोई फर्क पड़ेगा। जिसने जिस पार्टी को वोट देना है, मैं समझती हूं, वो पूरा सोच समझकर ही ऐसा करेगा।

मोबाइल से दूर रहना ही पसंद है मुझे

एक्ट्रेस पूजा वर्मा फिल्म में लीड रोल कर रही हैं, उन्होंने कहा कि फिल्म में उनका किरदार गांव से जुड़ा है। ऐसे में फिल्म के बहाने एक बार फिर से पंजाब के गांव से जुड़ने का मौका मिला। मैं वैसे दिल्ली की हूं, मगर मेरा ननिहाल होशियारपुर में है। जहां हम जब भी जाते थे, तो एक अलग शांति पाते थे। मैं थोड़े दिनों पहले ही वहां गई। मैंने देखा कि लोग वहां आपस में बात करते हैं, मोबाइल फोन या सोशल मीडिया अभी वहां इतना नहीं पहुंचा है। मैं ऐसी ही जिंदगी को पसंद करती हूं। मेरे अनुसार, हमें खुद के लिए और अपनों के लिए ज्यादा से ज्यादा वक्त निकालना चाहिए।

फिल्म राजनीतिक नहीं आम इंसान से जुड़ी है

पूजा ने कहा कि फिल्म से उन्हें काफी अलग अनुभव हुआ। ये आम इंसान से जुड़ी फिल्म है। आम इंसान भोला होता है, जिसका राजनेता अकसर फायदा उठा लेते हैं। ऐसे में ये फिल्म सभी को देखनी चाहिए। क्योंकि राजनीति से सबसे ज्यादा प्रभाव आम इंसान के जीवन में ही पड़ता है। ऐसे में आम इंसान की आवाज सिनेमा को बनना ही चाहिए। फिल्म में रविंद्र ग्रेवाल के ऑपोजिट हूं, ऐसे में उनके साथ काम करके मजा आया। उम्मीद है लोगों को भी फिल्म देखकर ऐसा ही अनुभव होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.